Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ जिला चंबा की विशेष बैठक का किया आयोजन

                                                          शिक्षकों से जुड़े मुद्दों पर किया मंथन

चम्बा,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ जिला चंबा की विशेष बैठक का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष पुनीत निराला ने की। बैठक में सर्वप्रथम विभाग की ओर से क्लस्टर फॉर्मेशन की सूचना बारे में चर्चा की गई। संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि अधिसूचना में जो प्रावधान किए गए हैं, इससे प्राथमिक पाठशाला या प्राथमिक अध्यापकों के हितों से खिलवाड़ हो रहा है। 

उन्होंने सरकार से मांग की है कि इसे तुरंत प्रभाव से निरस्त किया जाए। जिला अध्यक्ष कहा कि सरकार के साथ राज्य कार्यकारिणी की बातचीत हो रही है और कुछ दिन में शिक्षा सचिव की ओर से संगठन को वार्ता के लिए बुलाया जा रहा है। पदाधिकारी इस मामले को लेकर अपने सुझाव रखेंगे और समस्याओं के बारे में भी अवगत करवाएंगे। बैठक में अध्यापकों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा की गई। 

इसमें मुख्य शिक्षकों की इंक्रीमेंट, खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी के पद को गेजटेड करवाना, एसएमसी अध्यापकों के लिए स्थायी नीति, प्री प्राइमरी कक्षाओं के लिए अध्यापकों की नियुक्ति, रिक्त पदों को भरना आदि शामिल रहा। बैठक में जिला महासचिव देवराज ठाकुर, जिला वरिष्ठ उप प्रधान इम्तियाज खान, जिले के मुख्य सलाहकार गुरुबचन राजपूत, जिला संरक्षक चमन ठाकुर, जिला कोषाध्यक्ष राकेश कुमार आदि मौजूद रहे।




Post a Comment

0 Comments

सात एचपीएस अधिकारियो को पुलिस अधीक्षक का रूप मे नियुक्ति