Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

लोगों ने की नगर परिषद से कूड़ा प्रबंधन की उठाई मांग

                                                   घुमारवीं कोर्ट के पास खुले में लगे कूड़े के ढेर

बिलासपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

नगर परिषद क्षेत्र में कोर्ट के समीप ही सड़क के किनारे शहर के लोगों द्वारा कूड़ा फेंका जा रहा है। यहां पर कूड़े के ढेर लगे हैं। हैरानी की बात यह है कि कूड़े के ढेर देखने के बाद भी नगर परिषद प्रशासन मूक बैठा है। अगर कूड़े में सड़न हो गई तो क्षेत्र में बीमारी फैलने का खतरा हो सकता है।

क्षेत्र के समाज सेवी लोगों सहित घुमारवीं पंचायत के पूर्व प्रधान अरविंद महाजन, कमलेश कुमार, कमल कुमार,जगदीश कुमार, समाज सेवी रूप लाल महाजन ने कहा कि नगर परिषद क्षेत्र में बाहरी राज्यों के कुछ लोग जो किराये पर रहते हैं। उनके कूड़ा फेंकने के लिए जगह नहीं होती है। वह बोरियों में भरकर इस स्थान पर कूड़ा में फेंक देते हैं।

 नगर परिषद के अधिकारियों की नजर के सामने यह हो रहा है, लेकिन सभी इसकी अनदेखी कर रहे हैं। बड़ी बात यह है कि नप कूड़ा प्रबंधन भी नहीं कर पा रहा है। इस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नगर परिषद की अध्यक्ष रीता सहगल ने कहा कि कूड़ा फेंकने का मामला उनके ध्यान में नहीं है। अगर इस तरह से कूड़ा खुले में फेंका जा रहा है तो शीघ्र इसके प्रबंधन के लिए कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि नगर परिषद की गाड़ियां सूखा, गीला कचरा लेने हर रोज सुबह आती हैं। घर का सारा कूड़ा लोग उन गाड़ियों में ही डालें। अन्यथा ऐसे लोगों पर नगर परिषद कार्रवाई करेगी।



Post a Comment

0 Comments

सीएम सुक्खू ने महिला सम्मान निधि योजना शुरू की