Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

किडनी की गंभीर बीमारी से ग्रस्त मरीजों को डायलिसिस के लिए अब लंबा इंतजार नहीं करना होगा

                                              डायलिसिस के लिए मरीजों को नहीं करना होगा इंतजार

मंडी,ब्यूरो रिपोर्ट 

किडनी की गंभीर बीमारी से ग्रस्त मरीजों को डायलिसिस के लिए अब लंबा इंतजार नहीं करना होगा। दस नई यूनिटें डायलिसिस की प्रदेश के जिला शिमला, हमीरपुर, नाहन, पांवटा साहिब, कांगड़ा, कुल्लू और बिलासपुर में खुलेंगी। यहां पर करीब 57 नई मशीनें डायलिसिस यूनिट लगेंगी। प्रदेश सरकार 14 यूनिटों पर करीब 70 मशीनों में हर रोज डायलिसिस के मरीजों को उपचार की सुविधा देगी। 

इसमें दस नई यूनिटों में 57 मशीनें स्थापित करने पर किए गए स्वास्थ्य विभाग के पत्राचार पर यह कवायद शुरू हुई है। बुधवार को डायलिसिस यूनिट के सीनियर कार्यक्रम अधिकारी विक्रम से मिली जानकारी के अनुसार जिला कांगड़ा के हमीरपुर, नूरपुर, पालमपुर और मंडी जिला के जोगिंद्रनगर, करसोग में भी डायलिसिस यूनिटों के विस्तार करने का निर्णय लिया गया है।बताया कि अप्रैल माह तक प्रदेश के 6 से अधिक जिलों में दस नई यूनिट स्थापित किए जाएंगे जिसमें 57 मशीनों में किडनी के मरीजों को डायलिसिस की सुविधा मिलेगी। 



अभी तक प्रदेश के आठ जिलों में स्थापित 14 डायलिसिस यूनिटों में करीब 25 हजार किडनी के मरीजों को निशुल्क डायलिसिस की सुविधा मिली है। प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के साथ हुए नए करार में अब किडनी के मरीजों को और भी बेहतर स्वास्थ्य लाभ दिलाने के लिए शिमला व हमीरपुर जिला में 6-6, नाहन जिला में चार, पालमपुर में तीन, नूरपुर, पांवटा साहिब, बिलासपुर और मंडी जिला में तीन-तीन नई मशीनें डायलिसिस की लगाने का निर्णय लिया गया है।


Post a Comment

0 Comments

सात एचपीएस अधिकारियो को पुलिस अधीक्षक का रूप मे नियुक्ति