Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

रेनबो वर्ल्ड स्कूल भवारना में हर्षोल्लास से मनाया गया हिमाचल राज्यत्व दिवस


रेनबो वर्ल्ड स्कूल भवारना में हिमाचल  राज्यत्व दिवस समारोह 25 जनवरी को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । इस समारोह में प्री - नर्सरी कक्षा से लेकर तीसरी कक्षा तक के सभी नौनिहालों ने भाग लिया।
कार्यक्रम में पालमपुर  की एसडीएम    सुश्री नेत्रा मेती ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की।   रेनबो वर्ल्ड स्कूल के अध्यक्ष डॉक्टर छवि कश्यप, निदेशिका मीनाक्षी कश्यप, प्रधानाचार्या सुजैन डेविड व स्कूल प्रबंधक रवि जम्बाल ने  मुख्य अतिथि महोदया को पुष्पवृंद भेंट कर स्वागत किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि महोदया द्वारा दीप प्रज्वलित करके की गई। सांस्कृतिक कार्यक्रम का आगाज करते हुए बच्चों ने शास्त्रीय नृत्य( शिव -स्तुति) पेश किया।
 नर्सरी से तीसरी कक्षा के नौनिहालों ने, एकशन वर्ड , दादा- दादी , देश भक्ति, भारतीय खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने की प्रस्तुति,  पंजाबी मस्ती आदि गानों पर नृत्य कर पंडाल में बैठे हुए दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। जिम्नास्टिक, ताइक्वांडो और आर्चरी में भी तरह-तरह के करतब दिखाकर बच्चों ने पंडाल में बैठे लोगों को हैरान कर दिया। 
गौरतलब है कि  जिम्नास्टिक , ताइक्वांडो व आर्चरी के बच्चे अभी हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना जौहर दिखाकर आए हैं यह इस क्षेत्र की बहुत बड़ी उपलब्धि है कि बच्चे दूसरे राज्यों में जाकर वहां की सभ्यता और संस्कृति से रूबरू हो रहे हैं।
स्कूल की प्रधानाचार्या सुजैन डेबिड ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी जिसमें उन्होंने स्कूल की उपलब्धियां के बारे में अवगत करवाया।     
स्कूल के  अध्यक्ष डॉक्टर छवि कश्यप ने अपने भाषण में बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया और भविष्य में उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित भी किया।उन्होंने यह भी कहा कि रेनबो वर्ल्ड स्कूल भवारना में अध्ययनरत छात्रों को राष्ट्र  तक ही सीमित नहीं रखना है बल्कि इनकी अंतर्राष्ट्रीय- स्तर पर भी पहचान बनानी है। स्कूल का यही  प्रयास दिन - प्रतिदिन सफलता के शिखर पर पहुंच रहा है। 
सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच में ही  मुख्य अतिथि महोदया सुश्री नेत्रा मेती को रेनबो वर्ल्ड स्कूल के अध्यक्ष डॉ छवि कश्यप , स्कूल निदेशिका मीनाक्षी कश्यप , रेनबो वर्ल्ड स्कूल की प्रधानाचार्या सुजैन डेविड व स्कूल प्रबंधक रवि जम्बाल ने मुख्य अतिथि महोदया  को हिमाचली टोपी ,शॉल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया । साथ में ही अन्य गणमान्य व्यक्तियों व  उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को भी सम्मानित किया गया। 
समारोह के मुख्य अतिथि महोदया ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों की सराहना करते हुए कहा कि नौनिहालों द्वारा जो प्रस्तुतियां दी गई हैं ।वे बहुत ही सराहनीय ,मनोरंजक व शिक्षाप्रद हैं ।उन्होंने स्कूल अध्यक्ष , निदेशिका, प्रधानाचार्या, प्रबंधक समिति ,शिक्षकों और बच्चों को बधाई दी और कहा कि शिक्षकों के मार्गदर्शन व दिशा निर्देशों के साथ ही विद्यार्थी समाज में मुकाम हासिल कर पाते हैं।
कार्यक्रम के अंत में रेनबो वर्ल्ड स्कूल के प्रबंधक रवि जम्बाल ने मुख्य अतिथि महोदया व अन्य गणमान्य व्यक्तियों का आभार व्यक्त किया और  कहा कि आपने हमारे नौनिहालों के सांस्कृतिक कार्यक्रम को चार चांद लगाकर सफल बनाया है।
इस अवसर पर  हिमाचल प्रदेश पुलिस प्रशिक्षण केंद्र डरोह  के डीएसपी श्री कुलदीप कुमार ,बारी पंचायत की प्रधान  नीतू डढ़वाल, हिमाचल गप्प - शप्प  चैनल के प्रवीण शर्मा ,समाचार पत्रों के संवाददाता  विपिन सूद, मनोज नागपाल , संजय सैनी,शिवालिक नरयाल , तनु भारती व अन्य गणमान्य व्यक्ति  भी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी