Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शाहपुर विस क्षेत्र में इको टूरिज्म को दिया जाएगा बढ़ावा: पठानिया

                                                     बोले, वन विभाग में रिक्त पदों को शीघ्र भरा जाएगा

धर्मशाला,रिपोर्ट मोनिका शर्मा 

विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि शाहपुर विस क्षेत्र में ईको टूरिज्म को विकसित करने के लिए कार्य योजना तैयार की जाएगी ताकि पर्यटन को बढ़ावा मिल सके।वीरवार को शाहपुर में वन विभाग के अधिकारियों के साथ आयोजित विभागीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि धारकंडी तथा करेरी क्षेत्र में पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं तथा बेहतरीन ट्रेक निर्मित करने पर विशेष फोक्स किया जाएगा ताकि पर्यटकों की आमद बढ़ सके और स्थानीय लोगों को रोजगार के साधन भी उपलब्ध हो सकें।

विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र शाहपुर के रेंज अधिकारी कार्यालय के भवन को मॉडल भवन के रूप में विकसित किया जाएगा इसके साथ ही गार्ड घर एव वन विश्राम गृह भवनों की खस्ता हालत को सुधार कर नए भवन बनाये जाएंगे ताकि कर्मचारियों सहित यहां ठहरने वालों को बेहतर सुविधा मिल सके। विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि वनों के बेहतर संरक्षण के लिए रिक्त पदों को चरणबद्व तरीके से भरा जाएगा।  

विधायक केवल सिंह पठानिया ने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि विभागीय कार्यों में पारदर्शिता के साथ साथ समयबद्व पूरा करने का प्रयास किया जाए। इसके साथ ही नर्सरियों को बेहतर तरीके से संयोजित किया जाए और लोगों को वन सरंक्षण के प्रति जागरूक करने के लिए कारगर कदम उठाए जाएं।  इससे पहले जिला वन अधिकारी दिनेश शर्मा ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए वन विभाग के माध्यम से चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी उपलब्ध करवाई। 



Post a Comment

0 Comments

प्रदेश में एक साल में पुलिस ने गाडिय़ों के चालान से सरकारी खजाना भर दिया