Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

रेनबो के प्रांगण में बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुतियों से भरी उड़ान

नगरोटा,ब्यूरो रिपोर्ट 
रेनबो इंटरनेशनल स्कूल नगरोटा बगवां में 14 जनवरी 2024 को कक्षा प्री. नर्सरी से लेकर कक्षा दूसरी तक भव्य ‘उड़ान’ समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में स्कूल की कक्षा प्री. नर्सरी से लेकर दूसरी कक्षा तक के लगभग 600 बच्चों ने भाग लिया। इन बच्चों ने अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए विभिन्न रंगारंग प्रस्तुतियां दीं। इस भव्य समारोह की शोभा बढ़ाने के लिए नगरोटा बगवां के विधायक व हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के चेयरमैन आर एस बाली की धर्मपत्नी भूमिका बाली, फॉर्टिस हॉस्पिटल की एम डी डॉ. रति बाली, शारदा शर्मा ने गणमान्य व्यक्तियों और प्रैस क्लब (नगरोटा बगवां) ने अन्य गणमान्य व्यक्तियों के रूप में शिरकत की।
स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ. छवि कश्यप ने अतिथिगण को पुष्प वृंद भेंटकर कर उनका स्वागत किया। कार्यक्रम की शुरूआत एल के जी लोटस के नन्हे मुन्ने बच्चों द्वारा भगवान गणेश के गाने द्वारा की गई। नर्सरी रोज के बच्चों द्वारा ‘इक जिंदड़ी’, नर्सरी लोटस के बच्चों द्वारा मौज- मस्ती ऑफ संडे पर सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम के दौरान प्रधानाचार्य महोदय ने वहां उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों, सभी अभिभावकों का आभार प्रकट किया। साथ ही उन्होंने इन नन्हे-मुन्ने बच्चों की इस अद्भुत कला की सराहना की और कहा कि स्कूल में इस तरह की अलग-अलग गतिविधियां करवाने से बच्चों का उत्साह और मनोबल बढ़ता है व प्रत्येक बच्चे को मंच पर आने का अवसर मिलता है।
कार्यक्रम के चलते पहली रोज़ के बच्चों द्वारा लेट्स फ्रिज द मौमेंट गाने पर, एलकेजी  रोज द्वारा अपनी संस्कृति को दर्शाते हुए कठपुतली पर शो प्रस्तुत किया जिसने वहां पर उपस्थित सभी दर्शकों का मन मोह लिया। कार्यक्रम में स्कूल के जिम्नास्टों द्वारा पावर योगा पर विशेष प्रस्तुति दी गई जिसे सभी ने खूब सराहा। इसके बाद दूसरी ट्यूलिप के बच्चों द्वारा बल्ले-बल्ले बिट्स पर पंजाबी नृत्य व दूसरी लोटस के बच्चों द्वारा पहाड़ी नाटी, पहली लोटस के छात्रों द्वारा डांस का भूत पर नृत्य प्रस्तुत किया जिसने वहां पर उपस्थित सभी लोगों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। इसके पश्चात दूसरी रोज के छात्रों द्वारा भारतीय संस्कृति को उजागर करते हुए लोहड़ी उत्सव पर अपनी प्रस्तुति दी। उड़ान समारोह के समापन पर कक्षा सातवीं, आठवीं व नवमीं के छात्रों द्वारा विशेष प्रस्तुति दी गई जिसने वहां पर उपस्थित सभी दर्शकों को आनंदित कर दिया।
कार्यक्रम के चलते स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ. छवि कश्यप ने सभी बच्चों की इस आश्चर्यमयी प्रतिभा को देखकर प्रसन्नता जाहिर की और कहा कि वास्तव में हमारे स्कूल के इन नन्हे मुन्ने बच्चों ने अपनी कला से इस उड़ान शब्द की सार्थकता को सिद्ध किया है। प्रधानाचार्य महोदय ने वहां उपस्थित सभी अभिभावकों को संबोधित किया और स्कूल की उपलब्धियों अकैडमिक अचीवमेंट्स ,खेलो इंडिया, माइक्रोसॉफ्ट, जर्मन भाषा, एटीएल, जिम्नास्टिक, टेबल टेनिस, वेटलिफ्टिंग आदि से अवगत करवाया।

इसके साथ ही उन्होंने गणमान्य व्यक्तियों को शाॅल, टोपी व स्मृति चिन्ह और प्रैस क्लब (नगरोटा बगवां) को भी स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया और साथ ही इस भव्य समारोह उड़ान की शोभा बढ़ाने व अपना कीमती समय देने के लिए आभार प्रकट किया। प्रधानाचार्य द्वारा विगत वर्ष शैक्षणिक क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन प्राप्त विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र व स्कूल के भूतपूर्व (एलुमिनीज़) छात्रों आर्यन धीमान, वंशुल व्यास, आरुषि राणा, अनुज, कृष्णा, निधिश, अखिल, अकांक्षा धूपर, अंकिता और क्षितिज ठाकुर को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया और अब यह छात्र विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करके स्कूल का नाम रोशन कर रहे हैं।
कार्यक्रम के चलते डॉक्टर रति बाली ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि आज यहां आकर मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं। मैं छोटे बच्चों की प्रतिभा और रचनात्मकता को देखकर हमेशा आश्चर्यचकित रह जाती हूं। आज इन बच्चों ने जो प्रदर्शन किया है वह वास्तव में प्रेरणादायक है। साथ ही उन्होंने स्वर्गीय जीएसबाली को याद करते हुए कहा कि उन्होंने नगरोटा विधानसभा क्षेत्र को अपने कार्यों से ऊंचाइयों तक पहुंचाया है और अब उन्हीं के सुपुत्र आरएस बाली भी उन्हीं के पदचिह्नों पर चल रहे हैं।

कार्यक्रम के अंत में रेनबो ग्रुप ऑफ स्कूल्ज़ की मैनेजमेंट ऑफ बोर्ड की मेम्बर मीनाक्षी कश्यप जी ने कार्यक्रम में
उपस्थित सभी अभिभावकों का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने अपना कीमती समय देकर कार्यक्रम को सफल बनाया। इस अवसर पर एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर मधु चौधरी,अकेडमिक हैड रेणु मराठा, एक्टिविटी इंचार्ज सरिता शर्मा, नर्सरी बिंग की कोर्डिनेटर नीना दत्त और प्री. नर्सरी, नर्सरी, एलकेजी, यूकेजी,पहली व दूसरी कक्षा के सभी शिक्षक गण भी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी