Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जाम से निपटने के लिए भी पुलिस प्रशासन का रहा बेहतरीन प्रबंध

                                            पेट्रोलिंग, और 64 सीसीटीवी से रही पूरे एनएच पर निगरानी

सोलन,ब्यूरो रिपोर्ट 

नववर्ष को लेकर बाहरी राज्यों से भारी संख्या में पर्यटकों ने शिमला, कुफरी, चायल, कसौली का रुख किया। इसके तहत एनएच कालका-शिमला पर भी वाहनों की संख्या में इजाफा हुआ है। जिसमें 24 घंटों में प्रदेश में 20 हजार वाहनों ने प्रवेश किया है। वहीं एनएच समेत अन्य पर्यटक क्षेत्रों में सुरक्षा और जाम से निपटने के लिए पुलिस के बेहतरीन इंतजाम रहे। परवणू से लेकर वाकनाघाट तक पुलिस जवान तैनात रहे।

जानकारी के अनुसार एनएच सहित अन्य क्षेत्रों में पुलिस की ओर से सात बाइकों सहित तीन गाड़ियों के साथ गश्त की जा रही है। इसके तहत रविवार को भी कालका-शिमला एनएच पर डीएसपी ट्रैफिक भीष्म सिंह की अध्यक्षता में भी पुलिस टीम की ओर से गश्त की गई। जिसमें गाड़ियों की तलाशी ली जा रही थी। इसके अलावा ड्रिंक एंड ड्राइव को लेकर भी जांच की जा रही थी। वहीं जिला मुख्यालय से भी एनएच समेत शहर में लगे आधुनिक 64 सीसीटीवी कैमरे और तीन आईटीएमस कैमरों से भी पुलिस की पैनी नजर रही है।

उधर, डीएसपी ट्रैफिक भीष्म सिंह ने बताया कि एनएच पर यातायात सुचारू रूप से चल रहा है। पुलिस गश्त कर रही है। वहीं पर्यटकों से भी अपील की है कि वह शराब पीकर गाड़ी न चलाएं। सीसीटीवी से भी एनएच समेत शहर में नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि 24 घंटे में करीब 20 हजार से अधिक वाहनों ने परवाणू में प्रवेश किया है।पर्यटक नगरी चायल-कसौली के होटलों को दुल्हन की तरह सजाया गया था। वहीं इसके तहत पर्यटकों के स्वागत व ठहरने के लिए बेहतरीन प्रबंध किए गए थे। जिसमें देर शाम करीब आठ बजे से निजी होटल कारोबारियों सहित सरकारी पैलेस होटल में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिसमें चायल प्रिंस व चायल क्वीन का चुनाव भी किया गया। इसके अलावा लैमन डांस, कैंडल डांस, बैस्ट कपल, व बच्चों के लिए अनेकों कार्यक्रम आयोजित किए गए। वहीं इस दौरान होटलों में डीजे का प्रबंध भी किया गया है। पर्यटक की सुरक्षा के लिए विभिन्न होटलों के आसपास पुलिस की तैनाती भी की गई थी।

नववर्ष को लेकर शहर का माल रोड पर स्थानीय लोगों सहित बाहरी राज्यों के पर्यटकों से भरा रहा। वहीं इस दौरान सभी को रात के 12 बजे का इंतजार रहा। खासकर युवाओं जोकि रात के 12 बजते ही अपने दोस्तों सहित रिश्तेदारों को व्हटसअप, फेसबुक सहित अन्य सोशल मीडिया से बधाई संदेश दिए। इसके अलावा लोग बेकरी, गिफ्ट सहित फूलों की दुकानों पर भी खरीददारी करते हुए दिखाई दिए।



Post a Comment

0 Comments

अन्नपूर्णा का सहयोग सम्मान समारोह 6 को