Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

धर्मशाला क्षेत्र के लोगों को मिलेगा स्वच्छ तथा शुद्व जल: सुधीर शर्मा

                                      वास्तविक समय पेयजल गुणवत्ता निगरानी प्रणाली का किया शुभारंभ

धर्मशाला,रिपोर्ट नेहा धीमान 

विधायक सुधीर शर्मा ने कहा कि लोगों को शुद्व तथा स्वच्छ जल उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं तथा धर्मशाला तथा चामुंडा धाम सहित विभिन्न पर्यटक गंतव्यों पर पेयजल गुणवत्ता निगरानी प्रणाली के तहत 25 प्वाइंट विकसित किए जाएंगे।विधायक सुधीर शर्मा ने बुधवार को धर्मशाला में 18-18 लाख की लागत से शहीद स्मारक तथा डीआरडीए के समीप वास्तविक समय पेयजल गुणवत्ता निगरानी प्रणाली स्कीम का शुभारंभ किया।

विधायक सुधीर शर्मा ने कहा कि जल प्रदूषण वर्तमान एक बहुत बड़ी चुनौती तथा लोगों को स्वच्छ जल प्राप्त हो इस के लिए धर्मशाला में पेयजल गुणवत्ता निगरानी प्रणाली को विकसित किया जा रहा है। अगर प्रयोग सफल रहा तो अन्य जगहों पर भी इसी तरह से पेयजल सप्लाई सुनिश्चित की जाएगी।विधायक सुधीर शर्मा ने कहा कि धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में पेयजल की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नाबार्ड के तहत ही 80 करोड पेयजल तथा सिंचाई योजनाएं मंजूरी के लिए भेजी गई हैं जबकि 28 करोड़ की तीन सिंचाई योजनाओं स्वीकृत करवाई जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत 32 करोड़ की 15 योजनाएं क्रिर्यान्वित की जा रही हैं ताकि लोगों को बेहतर पेयजल की सुविधा मिल सके।

विधायक सुधीर शर्मा ने कहा कि 100 लीटर प्रतिव्यक्ति प्रति दिन के आधार पर ही पेयजल योजनाओं का निर्माण किया जाएगा ताकि प्रत्येक व्यक्ति को पानी उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि सभी पेयजल योजनाओं में फिल्टर तथा युवी जैसी अत्याधुनिक तकनीकों का उपयोग अनिवार्य तौर पर करने के निर्देश दिए गए हैं।  विधायक सुधीर शर्मा ने कहा कि धर्मशाला को सुंदर तथा स्वच्छ बनाने की दिशा में भी कारगर कदम उठाए जा रहे हैं ताकि पर्यटकों की आमद में बढ़ोतरी हो सके। विधायक सुधीर शर्मा ने कहा कि विकास कार्यों में किसी भी तरह की कमी नहीं रखी जाएगी तथा सभी अधिकारियों को समयबद्व कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं।




Post a Comment

0 Comments

3 मार्च को पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो ड्रॉप्स पिलाए जाएंगे।