Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्रतापनगर में छह माह पूर्व डाली गई पेवर टाइल को स्पीड ब्रेकर लगाने के लिए फिर उखाड़ा

                                            सरकारी धन की बर्बादी, छह माह में उखाड़ दी पेवर टाइल

हमीरपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

 नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर तीन प्रतापनगर में छह माह पूर्व डाली गई पेवर टाइल को स्पीड ब्रेकर लगाने के लिए फिर उखाड़ा जा रहा है। मुहल्ले की इस सड़क पर लोक निर्माण विभाग की तरफ से ये स्पीड ब्रेकर लगाए जा रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि कुछ माह पूर्व ही यहां पर पेवर टाइल डाली गई थीं, तब भी इस कार्य को किया जा सकता है।

सरकारी धन की बर्बादी कर बार-बार सड़कों को उखाड़ना उचित नहीं है। यहां पर लगाए गए स्पीड ब्रेकर से दोपहिया वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने की भी लोगों ने आशंका जताई है। स्थानीय लोगों विनोद पुरी, मनीष पुरी, साहिल, विवेक, हरीश ठाकुर, दिनेश का कहना है कि ये स्पीड ब्रेकर बेहद गोलाकार तरीके से लगाए गए हैं। यदि स्पीड ब्रेकर लगाए भी जाने हैं तो इन्हें सही ढंग से निर्मित किया जाना चाहिए, ताकि विशेष तौर पर दोपहिया वाहन चालकों को कोई दिक्कत न हो। इन स्पीड ब्रेकर से दुर्घटना का अंदेशा कम होने के बजाय बढ़ गया है। विभाग को इस कार्य को सही ढंग से करवाना चाहिए। 

लोगों का कहना है कि हाईवे की तर्ज पर गलियों में स्पीड ब्रेकर लगाना उचित नहीं है। विभाग को फिजूलखर्ची करने के बजाय योजनाबद्ध तरीके से इस कार्य को करना चाहिए।पार्षद डिंपल बाला ने कहा कि इस संदर्भ में विभाग की तरफ से उनसे कोई चर्चा नहीं की गई है। लोगों की सहूलियत के हिसाब से कार्य किया जाना चाहिए। छह माह पूर्व ही यहां पर पेवर टाइल डाली गई थी। उस दौरान इस कार्य को किया जा सकता था।लोक निर्माण विभाग हमीरपुर के अधिशाषी अभियंता दीपक कपिल ने कहा कि विभाग की तरफ से यहां पर स्पीड ब्रेकर लगाए जा रहे हैं। लोगों की सहूलियत को ध्यान में रख कर कार्य किया जाएगा।




Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी