Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

उपमंडल ज्वालामुखी में बिजली बोर्ड ने बिजली चोरी पर बड़ी कार्रवाई अमल में लाई

                               ठेहड़ा में पुल निर्माण के लिए बिजली चोरी करने पर 2.11 लाख का जुर्माना

काँगड़ा,रिपोर्ट नेहा धीमान 

उपमंडल ज्वालामुखी में बिजली बोर्ड ने बिजली चोरी पर बड़ी कार्रवाई अमल में लाई है। बिजली बोर्ड की फ्लाइंग टीम ने ठेहड़ा में पुल के पास फोरलेन का कार्य करने वाले एक ठेकेदार को बिजली चोरी करने के मामले में रंगे हाथों पकड़ा है। बिजली बोर्ड ने ठेकेदार को बिजली चोरी करने के लिए 2,11,721 रुपये का जुर्माना लगाया है। 

जानकारी के अनुसार फोरलेन ठेकेदार द्वारा पुल का निर्माण किया जा रहा है, जिसके कारण वहां वेल्डिंग मशीनें और अन्य उपकरण सीधी तारों से जोड़े हुए थे। निर्माण के दौरान बिजली की सीधी चोरी की जा रही थी।मौके पर बिजली बोर्ड के कर्मचारियों ने उस जगह की तस्वीरें खींची और वहां मौजूद वेल्डिंग मशीन को जब्त किया। अधिशासी अभियंता करणवीर सिंह पटियाल ने बताया कि विभाग की ओर से ठेकेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई गई है। 

ठेकेदार के खिलाफ अवैध रूप से बिजली के इस्तेमाल करने पर 2,11,721 रुपये जुर्माना लगाया गया है। वहीं, इस राशि को विभाग को एक हफ्ते के अंदर भरने की बात भी कहीं है। अधिकारी ने बताया कि इस ठेकेदार पर पिछले लगभग तीन महीने से गलत तरीके से बिजली चोरी करने की वजह से यह जुर्माना लगाया गया है।



Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी