Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सेवा दिवस के रूप में मनाया गया जनकल्याण परिषद के संस्थापक स्वर्गीय कुँवर हरिसिंह का 85 वां जन्मदिवस

                     परिषद ने तीन समय का लंगर का वितरण मरीजो के तामिरदारो के लिए किया

पालमपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमोत्कर्ष साहित्य संस्कृति एवं जनकल्याण परिषद के संस्थापक स्वर्गीय कुँवर हरिसिंह के 85वें जन्मदिवस को परिषद ने सेवा दिवस के रूप में मनाया। हिमोत्कर्ष परिषद पालमपुर शाखा ने स्वर्गीय कंवर हरिसिंह की याद में आज स्थानीय अस्पताल में अन्नपूर्णा वेलफेयर सोसाईटी पालमपुर द्वारा संचालित लंगर में योगदान किया। परिषद ने तीन समय का लंगर का वितरण मरीजो के तामिरदारो के लिए किया।

 परिषद के पदाधिकारियों मनोज कंवर,कर्ण कुँवर,विकास वासूदेवा, विजय कुमार व अन्य द्वारा लंगर वितरण में भी सहयोग किया गया। इस अवसर पर हिमोत्कर्ष परिषद केे पदाधिकारियों ने परिषद संस्थापक स्वर्गीय कंवर हरिसिंह के समाज सेवा के क्षेत्र में योगदान को याद करते हुए उन्हें श्रदासुमन अर्पित किए। अन्नपूर्णा वेलफेयर सोसाईटी के अध्यक्ष सुर्दशन वासुदेवा व वरिष्ठ पदाधिकारी विनय शर्मा ने अपने संदेश में स्वर्गीय कंवर हरिसिंह को श्रदासुमन अर्पित करते हुए उन्हें निष्काम समाज सेवी करार दिया। उन्होंने कहा कि कंवर हरिसिंह ने अपना समस्त जीवन समाज के पीडि़त व जरूरतमंद लोगों की मदद में लगा दिया। 

ऊना में लड़कियों के लिए गर्ल्स डिग्री कालेज,डंगोली में सीनीयर सकैंडरी स्कूल,मलाहत में बाल विद्या निकेतन की स्थापना,कुष्ठ रोगियों की मदद,ऊना में ब्लड बैंक की स्थापना,धुस्साड़ा में रोटरी आई अस्पताल,ईसपुर में आरवीसी आयुर्वेदिक अस्पताल व सामुदायिक भवन,ऊना में रोटरी चौंक,फिजियोथैरेपी सेंटर,लड़कियों के लिए हिमोत्कर्ष महिला प्रशिक्षण संस्थान व सैंकड़ो विद्यार्थियों को हर साल नगद छात्रवृतियां,ऊना व चंबा में फ्री रोगी वाहन सेवा,सैंकड़ो विधवाओं को हर माह फ्री राशन,दिव्यांगो को व्हील चेयर,ट्राईसाईकिल व कृत्रिम अंग प्रदान करने तथा फ्री मेडिकल हैल्थ चैकअप शिविरों के आयोजन इत्यादि कार्य को कभी भुलाया नही जा सकता है।रोटरी पूर्व गवर्नर सुनील नागपाल,प्रेस क्लब के प्रधान संजीव बाघला हिमोत्कर्ष परिषद पालमपुर के सदस्य सीमा चौधरी,अश्विनी राणा,डा.एसएस कंवर,डा.प्रोमिला कंवर,एस एस नारंग,प्रोमिला नारंग,संजीव गोयल,डॉ राकेश कपिला,डॉ राजेश सूद,संजय रघुवंशी,गोपेश भृगु,संजय सूद,आरके सूद,अनिल कुमार शर्मा व अन्य सदस्यों ने भी परिषद के संस्थापक स्वर्गीय कंवर हरिसिंह को याद कर उन्हें श्रदासुमन अर्पित किए। 


Post a Comment

0 Comments