Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एस डी एम पालमपुर नेत्रा मेती ( आई ए एस ) की कार्य प्रणाली का अनुसरण करें अधिकारी :- प्रवीन कुमार पूर्व विधायक

  नतीजन फरियाद पर किसी प्रकार की कार्यवाही न होने के एवज़ में जनता सरकार को कोसने लग पड़ती है

पालमपुर,रिपोर्ट नेहा धीमान 

एस डी एम पालमपुर नेत्रा मेती ( आई ए एस ) की कार्य प्रणाली का अनुसरण करें अधिकारी :- प्रवीन कुमार पूर्व विधायक... यह उदाहरण देते हुए पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने कहा कि अक्सर फरियादी जव अपनी फरियाद किसी अधिकारी के समक्ष प्रेषित करते हैं तो प्राय: आरोप लगते हैं कि उनके प्रार्थना पत्र का कोई जवाब तक नहीं दिया जाता । नतीजन फरियाद पर किसी प्रकार की कार्यवाही न होने के एवज़ में जनता सरकार को कोसने लग पड़ती है कि सरकार का अधिकारियों पर कोई नियंत्रण नहीं है।


 
ऐसा ही उदाहरण देते हुए पूर्व विधायक ने बताया कि उन्होंने भी अपनी संस्था के माध्यम से दिल को दहला देने वाला एक मामला इससे पहले इसी कार्यालय के ध्यानार्थ लिखित रुप में लाया था । पता नहीं उस पत्र को दाखल दफ्तर कर दिया या डस्टबीन में डाल दिया । परिणामस्वरूप कृत कार्यवाही से कोई अवगत नहीं करवाया गया । लेकिन जैसे ही पूर्व विधायक ने इस मामले को अभी हाल ही में एस डी एम पालमपुर का कार्य भार संभाले नेत्रा मेती के ध्यानार्थ लाया । 

तो इस गतिशील अधिकारी ने त्वरित कार्यवाही अमल में लाते हुए 24 घण्टे के अन्दर अन्दर पत्र लिखकर सम्बधित अधिकारियों की जवाब तलबी ही नहीं की बल्कि कृत कार्यवाही से पत्र लिखने वाले को भी एक्शन टेकन रिपोर्ट प्रेषित करने के आदेश जारी किये । इस तरह की काबिले तारीफ कार्यवाही पर प्रसन्नता प्रकट करते हुए पूर्व विधायक ने उन अधिकारियों को भी संकेत दिये हैं जो माननीय मुख्यमन्त्री महोदय के पत्र तक को हल्के में लेकर मुख्यमन्त्री के लिखित रिमार्क पर इफ एण्ड बटस करते हैं ओर पत्र का जवाब देना तक उचित नहीं समझते ।



 

Post a Comment

0 Comments

अब शिंकुला दर्रा होकर पदुम चलेगी निगम की बस