Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सिंचाई परियोजना की टेस्टिंग शुरू

                        लेफ्ट बैंक की मध्यम सिंचाई परियोजना की जांच शुरू

हमीरपुर, ब्यूरो रिपोर्ट 

लेफ्ट बैंक ने तहसील नादौन में 156 करोड़ रुपये की महत्वाकांक्षी मध्यम सिंचाई परियोजना की जांच शुरू कर दी है। तहसील नादौन के किसानों-बागवानों को भी इस परियोजना के लेफ्ट बैंक से जल्द ही लाभ मिलेगा। नादौन मध्यम सिंचाई परियोजना अब अंतिम चरण में है, जैसा कि परियोजना के प्रबंधक विपन कुमार शर्मा और जूनियर मैनेजर विभू शर्मा ने बताया। 



लेफ्ट बैंक ने इस परियोजना की जांच शुरू की है। यह टिल्लू और हरमंदिर क्षेत्र में एक टेस्टिंग कंपनी ने शुरू कर दिया है। मुख्य और क्षेत्रीय टैंकों में पानी दिया जाता है। वितरण प्रणाली की जांच जल्द ही शुरू होगी। तहसील नादौन की 20 पंचायतों के 137 गांव इस परियोजना से लाभान्वित होंगे और 2980 हेक्टेयर जमीन सिंचित होगी। लेफ्ट बैंक और राइट बैंक इस परियोजना को दो भागों में बांटते हैं। 


पिछले तीन साल से परियोजना का राइट बैंक लगातार काम कर रहा है, जो चार क्षेत्रों (चोड़ू, बड़ा, पुतड़ियाल और जटुआ) के किसानों को उनके खेतों में सिंचाई के लिए पानी देता है. अब 14 क्षेत्रों में लेफ्ट बैंक की जांच शुरू हो गई है। जल शक्ति विभाग नादौन हमीरपुर के तहत मध्यम सिंचाई परियोजना बनाई जा रही है। जल शक्ति विभाग के सहायक अभियंता अमित चौधरी ने कहा कि योजना का लेफ्ट बैंक टेस्ट सफल रहा है और क्षेत्र के किसानों और बागवानों को शीघ्र ही इसका लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।






Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख