Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एचआरटीसी प्रबंधन ने बस सेवा शुरू करने के लिए की सभी औपचारिकताएं पूरी

                                 अयोध्या के लिए बजट सत्र में बसें चलाएगा हिमाचल पथ परिवहन निगम

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या धाम जाने के इच्छुक हिमाचल के लोगों के लिए खुशखबरी है। बजट सत्र के दौरान हिमाचल से अयोध्या के लिए बस सेवा शुरू होगी। एचआरटीसी प्रबंधन ने बस सेवा शुरू करने के लिए सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं। शिमला, ऊना, नालागढ़, मनाली, हमीरपुर और धर्मशाला से अयोध्या के लिए बसें चलेंगी। रूट परमिट लेने के बाद उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग से एचआरटीसी को काउंटर साइन भी मिल गए हैं। नालागढ़ से अयोध्या के लिए बस वाया बरेली चलाई जाएगी, अन्य बसें वाया दिल्ली चलेंगी।

नालागढ़ से अयोध्या पहुंचने में बस 19 घंटे का समय लेगी। बस शाम 4:00 बजे नालागढ़ से रवाना होगी और अगले दिन 11:00 बजे अयोध्या पहुंचेगी। शिमला से अयोध्या के लिए बस की रवानगी का समय शाम 7:30 बजे तय किया गया है। 25 घंटे बाद अगले दिन शाम 8:00 बजे बस अयोध्या पहुंचेगी। शिमला से अयोध्या के लिए वोल्वो का संचालन भी प्रस्तावित है, हालांकि इसके लिए अभी टाइम टेबल तय नहीं किया गया है। दिल्ली होते हुए अयोध्या जाने वाली बसें यमुना और आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे से होकर रवाना होंगी। दिल्ली से अयोध्या की 732 किलोमीटर की दूरी बसें 13 घंटे में तय करेंगी। बसें रोजाना संचालित करने का फैसला लिया गया है।

अयोध्या के लिए बस सेवा शुरू करने की सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। हिमाचल से अयोध्या के लिए 6 रूटों पर बसें चलाई जाएंगी। काउंटर साइन के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग के अधिकारियों से बात हो गई है। सरकार के आदेश मिलते ही बस सेवा शुरू कर दी जाएगी।अयोध्या धाम बस टर्मिनल में बसों की पार्किंग की जाएगी। दिल्ली और अयोध्या के बीच जरूरत पड़ने पर डीजल भरवाने की भी व्यवस्था कर ली गई है। बसों में चालक दिल्ली और अयोध्या में बदलेंगे। यमुना और आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर स्थित ढाबों और रेस्टोरेंट्स पर बस को खानपान के लिए रोका जाएगा।



Post a Comment

0 Comments

सात एचपीएस अधिकारियो को पुलिस अधीक्षक का रूप मे नियुक्ति