Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कुछ समय के लिए बिजली के डिजिटल भुगतान पर प्रतिबंध लगाया गया

                                    पेटीएम, गूगल पे, फोन पे से सीधे जमा नहीं होंगे बिजली बिल

काँगड़ा, हिमाचल 

पेटीएम पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के लगाए गए प्रतिबंध के कारण हिमाचल प्रदेश विद्युत बोर्ड ने पेटीएम से भारत बिल पेमेंट प्रणाली पर होने वाले बिजली बिलों के डिजिटल भुगतान पर कुछ समय के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। 


हिमाचल प्रदेश के 28 लाख उपभोक्ता अब पेटीएम, गूगल पे, फोन पे से सीधे बिजली के बिल जमा नहीं करवा सकेंगे। उपभोक्ताओं को बिजली बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर ही बिलों का भुगतान करना होगा। पेटीएम पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के लगाए गए प्रतिबंध के कारण हिमाचल प्रदेश विद्युत बोर्ड ने पेटीएम से भारत बिल पेमेंट प्रणाली पर होने वाले बिजली बिलों के डिजिटल भुगतान पर कुछ समय के लिए प्रतिबंध लगा दिया है।


हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड लिमिटेड के अधिकारियों ने कहा है कि उपभोक्त्ता बोर्ड की वेबसाइट https://www.hpseb.in और बोर्ड के अधिकारिक मोबाइल एप से ही मोबी-क्विक, फोन पे, गूगल पे और भीम एप आदि से बिल का भुगतान कर सकेेंगे। बिजली बोर्ड के शिमला इकाई के अधिशासी अभियंता तनुज गुप्ता ने बताया कि उपभोक्ताओं के यूपीआई एप पर मीटर नंबर दर्ज थे, जिससे सीधे बिजली बिल जमा करते थे। कुछ समय से उपभोक्ता सीधा मोबाएल एप से बिल नहीं दे पा रहे थे। इसलिए लोगों के लिए यह सूचना जारी की गई है।






Post a Comment

0 Comments

सतलुज दरिया के तेज बहाव में एक बच्ची हुई दुर्घटना की शिकार