Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मंडी जिले के आइजोल ठाकुर बर्फ और ग्लेशियर पर 12 घंटों में 32 किलोमीटर पैदल चलकर उदयपुर से अटल टनल रोहतांग तक पहुंचे

                   आइजोल ने सात फेरे लेने के लिए बर्फ-ग्लेशियर पर चलकर 12 घंटे में किया 32 किमी सफर

लाहौल,ब्यूरो रिपोर्ट 

शादी के सात फेरे लेने के लिए मंडी जिले के आइजोल ठाकुर बर्फ और ग्लेशियर पर 12 घंटों में 32 किलोमीटर पैदल चलकर उदयपुर से अटल टनल रोहतांग तक पहुंचे। पंजाब नेशनल बैंक उदयपुर में सीनियर कैशियर के पद पर तैनात आइजोल की 11 मार्च को शादी है। वह समय पर घर पहुंचेगा या नहीं, इसे लेकर परिवार वाले भी चिंतित थे।आइजोल निवासी चेल, डाकखाना रोपड़ी, तहसील सरकाघाट के लिए ये पल हमेशा यादगार रहेंगे। 

घर पर शहनाई की तैयारियां चल रही हैं, दूल्हा घर से कई किलोमीटर दूर बर्फीले इलाके से निकलने के लिए छटपटा रहा था कि मैं अपनी शादी में समय पर पहुंच पाऊंगा या नहीं।कठिन हालात में भी दूल्हे न हार नहीं मानी और बर्फ और ग्लेशियरों की परवाह न करते हुए जान जोखिम में डालकर 32 किलोमीटर का सफर माइनस डिग्री तापमान और बर्फीली हवाओं के बीच एक अन्य साथी के साथ पूरा किया। दूल्हा अब अपने घर पहुंच चुका है। आइजोल ठाकुर के सिर अब सेहरा सजेगा।

आइजोल ठाकुर को सुंदरनगर निवासी सचिन कुमार का साथ मिला। नाना की मौत के कारण सचिन को भी घर पहुंचना था। दोनों युवक जहां-जहां बीच में सड़क बीआरओ ने खोली थी,, वहां तक गाड़ी का सहारा लिया। उदयपुर से अटल टनल रोहतांग के नॉर्थ पोर्टल तक इन दोनों युवाओं ने 75 किमी के रास्ते में 32 किलोमीटर भारी बर्फ के बीच कदमताल की।थक-हार कर उन्हें शुक्रवार रात सिस्सू के एक होम स्टे में रात्रि ठहराव भी करना पड़ा। आइजोल ने बताया कि 32 किमी का पैदल सफर तय करने में उन्हें 12 घंटे लगे। यह पल उनके लिए हमेशा यादगार बना रहेगा। 1 से 3 मार्च तक लाहौल घाटी में भारी बर्फबारी के बाद से ऐसे हालात बने हैं। अभी तक उदयपुर का यातायात संपर्क मनाली से नहीं जुड़ा है। 



Post a Comment

0 Comments

शुरतंग नाले में भूस्खलन की चपेट में आई घटना