Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सोलन विधानसभा क्षेत्र मे मुख्यमंत्री ने 186 करोड़ रुपये की सौगात दी

                                                    मुख्यमंत्री ने सोलन क्षेत्र को 186 करोड़ रुपये की सौगात दी

सोलन , ब्यूरो रिपोर्ट 

सोलन विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने लगभग 186 करोड़ रुपये की लागत वाली विकास परियोजनाओं की घोषणा की है। रविवार को उन्होंने बद्दी में 32 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित औषधि परीक्षण प्रयोगशाला, सायरी में 7 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 33/11 केवी विद्युत उप केंद्र, 1.19 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित लोक निर्माण विभाग के सायरी स्थित विश्राम गृह और महोग-मतिमू बशील मार्ग का उद्घाटन किया। 


उन्हें कृषि विभाग के उप-निदेशक कार्यालय के 12.17 करोड़ रुपये के भवन व आवासीय परिसर, 1.83 करोड़ रुपये के जाईका के तहत कृषक प्रशिक्षण केंद्र, 1.29 करोड़ रुपये के राजस्व सदन सोलन, पुलिस थाना सायरी, 1.10 करोड़ रुपये की स्ट्रीट वेंडर मार्केट सपरून और मुख्यमंत्री ने 7.37 करोड़ रुपये के ममलीग से कोट तक रोड के स्तरोन्यन, 6.02 करोड़ रुपये के शारड़ाघाट से डवलोग तक रोड के स्तरोन्यन, 15.76 करोड़ रुपये के वाकनाघाट से सुबाथू रोड, और 7 करोड़ रुपये के डुमैहर से गंभर पुल का शिलान्यास किया। 


उन्हें पौघाट से पलाह रोड, टिकरी टनांजी रोड और सोलन से धरजा रोड के स्तरोन्नण के लिए 5.58 करोड़ रुपये की लागत से आधारशिला रखी गई। उन्हें 9.60 करोड़ रुपये की लागत से चंबाघाट से सलुमणा मार्ग के स्तरोन्यन कार्य, 5.11 करोड़ रुपये की लागत से मालगा कून मार्ग के निकट बलेनी खड्ड और 5.60 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले मालगा से सैंज मार्ग की आधारशिला दी गई। 


साथ ही, 5.25 करोड़ रुपये की लागत से उपरला बडयोला से निचला बडयोला तक संपर्क मार्ग, 6.16 करोड़ रुपये की लागत से लेहन कोटला से सुनु टिक्करी सेर चिराग संपर्क मार्ग, 5.56 करोड़ रुपये की लागत से शमलेच-चिल्ला रोड के मेटलिंग और टायरिंग कार्य,  लोक निर्माण विभाग ने सोलन में 1.35 करोड़ रुपये की लागत से राजकीय प्राथमिक पाठशाला भवन और सोलन में 22.22 करोड़ रुपये की लागत से तृतीय वृत्त के अधीक्षण अभियंता कार्यालय भवन का शिलान्यास किया। 


स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. धनी राम शांडिल, लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह, विधायक विनोद सुल्तानपुरी, सोलन नगर निगम की महापौर ऊषा शर्मा, जोगिंद्र सहकारी बैंक के अध्यक्ष मुकेश शर्मा, एपीएमसी के अध्यक्ष रोशन ठाकुर, जिला कांग्रेस समिति के अध्यक्ष शिव कुमार और अन्य अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख