Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

29 मार्च से होगी धर्मशाला में राष्ट्रीय शतरंज प्रतियोगिता

                    29 मार्च से धर्मशाला में राष्ट्रीय शतरंज प्रतियोगिता, विजेताओं को लाभ मिलेगा

काँगड़ा , ब्यूरो रिपोर्ट 

खिलाड़ियों को इंडोर स्टेडियम धर्मशाला में राष्ट्रीय शतरंज प्रतियोगिता में पुरस्कार दिए जाएंगे। पुरुष या महिला श्रेणी में पहला स्थान पाने वाले को सवा लाख रुपये की इनामी राशि मिलेगी। धर्मशाला के इंडोर स्टेडियम में प्रतियोगिता 29 मार्च से 4 अप्रैल तक चलेगी। 


यहां, चेस फेडरेशन ऑफ इंडिया के संयुक्त सचिव संजीव ठाकुर ने भी टीम का निरीक्षण किया है। प्रदेश शतरंज संघ को भी तैयारियों का काम सौंपा गया था। पुरुषों की 43वीं और 21वीं राष्ट्रीय टीम चेस प्रतियोगिता धर्मशाला में 29 मार्च से 4 अप्रैल तक होगी। देश के लगभग 25 राज्यों से ग्रैंड मास्टर प्रतिभा का प्रदर्शन होगा। 


200 से अधिक महान मास्टर और दूसरे खिलाड़ी प्रतियोगिता में भाग लेंगे। 9 राउंड में शतरंज प्रतियोगिता में पहले दस स्थानों पर रहने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कार दिए जाएंगे। महिला और पुरुष दोनों श्रेणियों में विजेता को सवा लाख-सवा लाख का पुरस्कार मिलेगा। 


दूसरे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को एक लाख रुपये और तीसरे स्थान पर रहने वाले को 75 हजार रुपये मिलेंगे। इसके अलावा, चौथे स्थान पर रहने वाले व्यक्ति को 60 हजार रुपये, पांचवें स्थान पर 50 हजार, छठे स्थान पर  30 हजार, सातवें स्थान पर 20 हजार , आठवें स्थान पर 20 हजार , नौवें स्थान पर 10 हजार और दसवें स्थान पर रहने वाले व्यक्ति को दस हजार मिलेंगे। 


ऑल इंडिया चेस फेडरेशन के संयुक्त सचिव संजीव ठाकुर ने कहा कि धर्मशाला में ऐसी राष्ट्रीय प्रतियोगिता पहली बार होगी। 25 राज्यों से लगभग 200 से अधिक ग्रैंड मास्टर और खिलाड़ी धर्मशाला इसमें भाग लेंगे। प्रतियोगिता के विजेता को दस लाख रुपये का इनाम देकर सम्मानित किया जाएगा।



Post a Comment

0 Comments

बिलासपुर में हादसा, खाई में गिरी कार