Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल मे 300 सड़कें अभी भी ठप, राज्य में चार दिन बारिश-बर्फबारी

                                        हिमाचल प्रदेश में अभी भी 300 सड़कें ठप हैं, राज्य में चार दिनों तक बारिश-बर्फबारी का अनुमान है

शिमला , ब्यूरो रिपोर्ट

हिमाचल प्रदेश में चार दिनों तक बारिश-बर्फबारी का अनुमान है। हाल ही में दो पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में यह बदलाव हो सकता है। 10 मार्च को शिमला मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा कि कुछ उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम खराब रह सकता है। 




11 मार्च से 14 मार्च तक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी का अनुमान है। वहीं, मैदानी और निचले इलाकों में बारिश होने की संभावना है। इस समय, कुछ स्थानों में अंधड़ और बिजली चमकने का येलो अलर्ट जारी है। 15 मार्च को भी कुछ उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम खराब रह सकता है। शनिवार सुबह 10 बजे तक, राज्य में 346 सड़कें और तीन एनएच यातायात प्रभावित थे। 


वहीं, राज्य में अब भी 365 ट्रांसफार्मर पुनःस्थापित नहीं हो पाए हैं। जल शक्ति विभाग की आठ पेयजल योजनाओं भी प्रभावित हैं।  पिछले एक सप्ताह से मनाली-केलांग सड़क बंद है। आज, राजधानी शिमला सहित देश भर में मौसम साफ है। धुप खिलने से तापमान भी बढ़ा है। पिछले 24 घंटों में अधिकतम तापमान काफी अधिक था। औसत अधिकतम तापमान स्थिर रहा है। 


बीआरओ की मशीनरी लाहौल की ओर से तेलिंग नाला में बर्फ के पहाड़ को काटकर सड़क को बहाल करने में जुटी है। रोहतांग के उत्तरी पोर्टल से अटल टनल तक बर्फ के ढेर लगे हुए हैं। ऐसे में सड़क से बर्फ हटाना एक मुश्किल काम है। इसके बावजूद, लोक निर्माण विभाग और बीआरओ सड़कों की मरम्मत में लगे हुए हैं। 


Post a Comment

0 Comments

मई माह में कोटी की चढ़ाई नहीं चढ़ पाया था ट्रेन सेट