Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

परीक्षा केंद्र में शिक्षकों को मोबाइल ले जाने पर रोक

                                                    परीक्षा केंद्र में शिक्षक मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे

ऊना , ब्यूरो रिपोर्ट 

जिले के सभी सरकारी और हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड से मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों में जांच चल रही है। बोर्ड ने परीक्षा के लिए निर्देश दिए हैं। केंद्र में विद्यार्थियों को केवल पेन, पेंसिल और स्केल ले जाना चाहिए, उच्च शिक्षा उपनिदेशक राजेंद्र कौशल ने बताया। 


परीक्षा केंद्रों में ड्यूटी करते समय शिक्षकों को मोबाइल फोन साथ नहीं ले जाने की सख्त सिफारिशें भी हैं। जिले में 160 से अधिक परीक्षा केंद्र हैं। सीसीटीवी कैमरे प्रत्येक केंद्र में लगाए गए हैं। केंद्रों में अक्सर उड़नदस्ता टीमें भी काम करती हैं। एचपी बोर्ड की 12वीं कक्षा की भौतिकी और अकाउंटेंसी की परीक्षा सोमवार को हुई। 


जिले में लगभग 2,412 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। शिक्षा विभाग के उड़नदस्ते ने परीक्षा में हस्तक्षेप किया।  उच्च शिक्षा उपनिदेशक राजेंद्र कौशल की अध्यक्षता में उड़नदस्ता टीम ने केंद्र में चल रही परीक्षाओं का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपनिदेशक ने कहा कि कोई भी विद्यार्थी परीक्षा में स्मार्ट फोन या स्मार्ट वॉच नहीं ले जाएगा।


 परीक्षा केंद्रों में फोन साथ नहीं ले जाने के सख्त निर्देश हैं, यहां तक कि शिक्षकों को भी।  उड़नदस्ता टीम ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बहड़ाला, एसडी पब्लिक स्कूल हरोली, संतोषगढ़ गर्ल्स स्कूल और बाल स्कूल ऊना का निरीक्षण किया। इसके बावजूद, इन परीक्षा केंद्रों में कोई अनियमितता नहीं मिली। वरुण पाठक, नीरज सैनी और डीपीई रविंद्र उड़नदस्ता टीम में शामिल थे। 


Post a Comment

0 Comments

मई माह में कोटी की चढ़ाई नहीं चढ़ पाया था ट्रेन सेट