Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मौसम ने एक बार फिर ली करवट ,बताते है मनाली का कैसा है हाल

                                                  अटल टनल के साथ लाहौल घाटी में बर्फबारी

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

लाहौल घाटी में काफी दिन बाद एक बार फिर से बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। हालांकि अभी लाहौल घाटी में छोटे वाहनों की आवाजाही जारी है। हिमाचल पथ परिवहन निगम की केलांग डिपो ने आज घाटी के केलांग-उदयपुर सहित, केलांग-दारचा और लाहौल-कुल्लू के बीच बस सेवा बर्फबारी के मद्देनजर बंद कर दी है। लाहौल-मनाली के बीच सभी वाहनों के पहिए थम गए हैं। 

रोहतांग, सहित घाटी की समूची चोटियों पर जमकर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी के चलते घाटी में सब्जियों के उत्पादन को पनीरी लगाने का कार्य भी प्रभावित हुआ है। वहीं पट्टन घाटी कुछ गांव में मटर बिजाई की तैयारियां चल रही थी, बर्फबारी के कारण आगे खिसक गया है। अब तक नॉर्थ पोर्टल में तीन, सिस्सू में दो इंच और साउथ पोर्टल में छह इंच बर्फबारी से सड़क यातायात के लिए बंद हो गया है।शनिवार सुबह ही मनली में मौसम का मिजाज बिगड़ गया है। सुबह से अटल टनल के साउथ पोर्टल में बर्फबारी हो रही है। 

सड़क पर लगभग चार इंच बर्फ की परत जम गई है। इसके कारण अटल टनल यातायात के लिए बंद कर दी गई है।डीएसपी मनाली केडी शर्मा ने बताया कि अटल टनल में बर्फबारी हो रही है। इस वजह से वाहनों का चलना सुरक्षित नही है। लिहाजा, सोलंगनाला से आगे सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही रोकी गई है। पर्यटकों से अपील है कि खराब मौसम में ऊंचाई वाले इलाकों की ओर न जाएं। मनाली में बर्फ के फाहे गिरे हैं।



Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख