Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आगमन का नया माध्यम: अयोध्या में एचआरटीसी बस सेवा का आरंभ

                           यूपी सरकार ने एचआरटीसी बस सेवा को अयोध्या में शुरू करने की अनुमति दी

शिमला , ब्यूरो रिपोर्ट 

उत्तर प्रदेश सरकार ने हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) को अयोध्या से बस सेवा शुरू करने की अनुमति दी है। पहली बार तीन मार्गों को मंजूरी मिली है। इसके लिए शिमला, हमीरपुर और ऊना से अयोध्या तक बस सेवा शुरू की जाएगी। एचआरटीसी धार्मिक सर्किट योजना के तहत अयोध्या में बसों का संचालन करेगा। 


बाद में नालागढ़, मनाली और धर्मशाला से अयोध्या के लिए बस सेवा शुरू होगी। एचआरटीसी ने उत्तर प्रदेश सरकार से अनुमति मिलने के बाद शिमला, हमीरपुर और ऊना से बसों का समय-सारणी बनाया है। एचआरटीसी  के बेड़े में शामिल हुई बीएस-6 सीरीज की नई बसें अयोध्या जाएंगी। 


अयोध्या से शिमला की दूरी 1124 किमी है। शिमला से दिल्ली की दूरी 392 किलोमीटर है, जबकि दिल्ली से अयोध्या की दूरी 732 किलोमीटर है। एचआरटीसी  प्रबंधन ने बताया कि दिल्ली से अयोध्या तक बसें दो एक्सप्रेस-वे से चलाई जाएंगी। दिल्ली से निगम की बसें यमुना और आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे से होकर अयोध्या पहुंचेंगे। वहाँ पार्किंग, यात्रियों के लिए सुविधाएं, डीजल भरवाने की जगह और खाने-पीने के लिए ढाबे हैं। 


उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या जाने वाले तीन रास्तों को मंजूरी दी है। शिमला, हमीरपुर और ऊना से बसों का संचालन शुरू करने के लिए आवश्यक सभी प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी हैं। धार्मिक सर्किट योजना के तहत अयोध्या के लिए बस सेवा जल्द ही शुरू होगी। 


Post a Comment

0 Comments

चंबा जिला के सीमांत क्षेत्रों में पुलिस बलों को किया अलर्ट