Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अनुबंध सेवाकाल के समापन के बाद नियमितीकरण की तैयारी आरंभ

                            31 मार्च तक अनुबंध सेवाकाल पूरा करने वाले कर्मचारियों को नियमित करने की प्रक्रिया शुरू

शिमला,  ब्यूरो रिपोर्ट 

कार्मिक विभाग ने एक नोटिस जारी किया है कि दो वर्ष का अनुबंध सेवाकाल पूरा करने वाले कर्मचारी को उपलब्ध पद के आधार पर ही नियमित किया जाएगा। हिमाचल प्रदेश में 31 मार्च 2024 तक दो वर्ष का अनुबंध सेवाकाल पूरा करने वालों को नियमित करने की तैयारी शुरू हो गई है। 


कार्मिक विभाग के निर्देशों के बाद, विभाग अनुबंध कर्मचारियों का श्रेणीवार विवरण जुटाने में लग गया है। कार्मिक विभाग ने एक नोटिस जारी किया है कि दो वर्ष का अनुबंध सेवाकाल पूरा करने वाले कर्मचारी को उपलब्ध पद के आधार पर ही नियमित किया जाएगा। नियमितीकरण के बाद राज्य के किसी भी हिस्से में भी तबादला किया जा सकेगा। नियम बनाने के लिए विभागीय स्तर पर एक कमेटी बनाई जाएगी। नियमित करने से पहले, यह कमेटी सभी आवश्यक दस्तावेजों को देखेगी। 


नियमितीकरण की सूचना जारी होने से कर्मचारी नियमित माना जाएगा। शिक्षा विभाग ने सोमवार को एक पत्र जारी करके जिला उपनिदेशकों से दो वर्ष का अनुबंध सेवाकाल पूरा करने वाले शिक्षकों और गैर शिक्षकों का रिकॉर्ड लेना शुरू कर दिया है। विभाग ने भी इस बारे में एक पत्र भेजा है। 20 मार्च तक शिक्षा निदेशालय को जानकारी देने का निर्देश दिया गया है। इसी तरह, अन्य विभागों ने भी रिकॉर्ड जुटाना शुरू कर दिया है।







Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख