Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

लाइब्रेरियन संघ ने किया आंदोलन

                                            हिमाचल प्रदेश में प्रशिक्षित बेरोजगार लाइब्रेरियन संघ का  संघर्ष शुरू 

जवाली,  रिपोर्ट राजेश कतनौरिया

हिमाचल प्रदेश प्रशिक्षित बेरोजगार लाइब्रेरियन संघ ने अब हिमाचल सरकार के साथ दो-दो हाथ करने का मूढ़ बना लिया है तथा लोकसभा चुनावों का वहिष्कार करने का एलान कर दिया है। 


संघ के प्रदेश महासचिव किशोरी लाल ने कहा कि प्रदेश की सत्तासीन सरकार ने लाइब्रेरियनों के  771 पदों कप भरने की घोषणा की थी लेकिन डेढ़ साल का समय बीत जाने के बाद भी अमलीजामा पहनाया नहीं गया। उन्होंने कहा कि स्कूलों में लाइब्रेरियनों के पद रिक्त पड़े हैं जिस कारण लाइब्रेरियों में पड़ी किताबें धूल फांक रही हैं।


किशोरी लाल ने कहा कि प्रदेश की सत्तासीन सरकारों ने लाइब्रेरियनों को ठगने का ही प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार में भी लाइब्रेरियनों के पदों को भरने का रवैया ढुलमुल ही रहा। बार-बार मुख्यमंत्री से मिलने के बाद भी आश्वासन ही मिलते रहे। 


उन्होंने कहा कि रोजगार की आस में बेरोजगार लाइब्रेरियन आयु सीमा को पार कर रहे हैं। बिना नोकरी ही रिटायरमेंट की आयु तक पहुंच गए हैं। किशोरी लाल ने कहा कि मौजूदा समय में 25हजार प्रशिक्षित लाइब्रेरियन हैं। उन्होंने चेताया है कि अगर लोस चुनाव से पहले रोजगार नहीं दिया गया तो लोस चुनाव का वहिष्कार किया जाएगा।   


Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख