Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

35,000 श्रद्धालुओं ने नवाया शीश नयनादेवी में

                                35,000 लोगों ने नवाया शीश, नयनादेवी में उमड़ी आस्था

बिलासपुर,  ब्यूरो रिपोर्ट 

सातवें नवरात्र पर सोमवार को 35,000 लोगों ने शक्तिपीठ श्री नयनादेवी में मां नयनादेवी का दर्शन कर माथा टेका। मंदिर में नवरात्र पूजन के दौरान श्रद्धालुओं का आगमन लगातार होता रहता है। श्रद्धालुओं ने मां नयनादेवी के दर्शन करके हवन कुंड में आहुतियां डालीं और उनके घर परिवार को सुख-समृद्धि की कामना की। 


मंदिर न्यास को छठवें नवरात्र पर विदेशी मुद्रा के रूप में दो यूएस डॉलर, 23 पौंड इंग्लैंड और पांच कुवैत दिनार चढ़ावे के रूप में 15,47,980 रुपये, 8 ग्राम 200 मिलीग्राम सोना, एक किलो 523 ग्राम चांदी मिली। सोमवार को श्री नयनादेवी में मौसम अच्छा रहा। 


दिन भर, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, यूपी और बिहार से लाखों श्रद्धालु माता के दर्शनों के लिए आते रहे। मंदिर में सुरक्षा बलों और पुलिसकर्मियों ने श्रद्धालुओं को कतार में दर्शनों के लिए भेजा। पुरानी परंपराओं के अनुसार, नवरात्र के दौरान श्रद्धालु अपने छोटे बच्चों को माता के दरबार में मुंडन करवाने आते हैं। सैकड़ों श्रद्धालु माता के दरबार में बच्चों को मुंडन करते हैं और माता को काली माता के चरणों में अर्पित करते हैं। 


ताकि माता की कृपा उनके बच्चों पर बनी रहे और माता रानी का आशीर्वाद हर समय परिवार पर रहे। स्थानीय पुजारी भारत भूषण ने बताया कि नवरात्र में यह विशेष महत्व रखता है क्योंकि यह प्राचीन परंपरा है कि श्रद्धालु अपने छोटे बच्चों के पहले बाल कुलदेवी के पास ही अर्पित करते हैं।







Post a Comment

0 Comments

हिमाचल में बदलते मौसम ने बढ़ाई किसानो की मुश्किलें