Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भुंतर सब्जी मंडी में 45 रुपये प्रतिकिलो बिका हरा मटर

                                                         किसानों को चोखे मिल रहे मटर के दाम

कुल्लू,ब्यूरो रिपोर्ट 

जिले में हरे मटर की फसल तैयार हो गई है। किसान हरे मटर को बेचने के लिए सब्जी मंडी भुंतर, अखाड़ा बाजार, टकोली आदि में ला रहे हैं। मटर के दामों में एक सप्ताह के बाद पांच रुपये तक का उछाल आया है। पिछले एक सप्ताह से हरा मटर 40 रुपये प्रतिकिलो के आसपास तक बिक रहा था।

रविवार को सब्जी मंडी भुंतर में हरा मटर 45 रुपये प्रतिकिलो तक बिका। हरे मटर के दाम अच्छे मिलने से किसानों को फायदा मिल रहा है। बताया जा रहा है कि पंजाब सहित अन्य मैदानी क्षेत्रों में मटर की फसल लगभग समाप्त हो गई है। ऐसे में कुल्लू में तैयार होने वाले मटर की मांग बढ़ने लगी है। व्यापारी भी इसे खरीदने में दिलचस्पी ले रहे हैं। आने वाले दिनों में मटर के दामों में और उछाल आने की संभावना है।

घाटी के किसान रेवत राम ठाकुर, मोहर सिंह, मनोज शर्मा और सन्नी ठाकुर ने कहा कि रबी फसल के साथ कुल्लू के किसान मटर की बिजाई भी खूब करते हैं। मटर से किसान चोखी कमाई कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी निचले क्षेत्रों में मटर के तुड़ान ने रफ्तार पकड़ी है। मई के पहले सप्ताह में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी तुड़ान शुरू होगा। ऐसे में सब्जी मंडी में आने वाली खेप में दोगुना इजाफा होगा। टमाटर, फूलगोभी के बाद कुल्लू जिले में मटर भी प्रमुख नगदी फसल है। जिले में करीब 2500 हेक्टेयर भूमि पर मटर का उत्पादन हो रहा है।




Post a Comment

0 Comments

टकारला में खेत में पड़ा पशुचारा (तूड़ी) जलकर राख