Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जल्द ही मनाली-हिडिंबा मंदिर सड़क होगी दुरुस्त

                                    सुबह 10 से 5 बजे तक वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रहेगी सड़क

मनाली,ब्यूरो रिपोर्ट 

मनाली-हिडिंबा मंदिर की सड़क जल्द चकाचक होगी। सड़क पर पेवर बिछाने के साथ पेचवर्क किया जाएगा। पहले चरण में 22 अप्रैल से पेवर बिछाने का कार्य आरंभ किया जाएगा। इस कारण 22 और 23 अप्रैल को मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। स्कूल वाहनों और एंबुलेंस को ही जाने की अनुमति दी जाएगी।

मनाली का पर्यटन सीजन सिर पर है। पर्यटकों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है, लेकिन सड़क की हालत सही नहीं है। इस समस्या को प्रमुखता से उठाया गया था। इसके बाद लोक निर्माण विभाग सड़क को चकाचक करने में जुट गया है। माता हिडिंबा के मंदिर के साथ ही इस मार्ग से ढुंगरी, नसोगी और बलसारी गांवों के लगभग 700 परिवार लाभान्वित हो रहे हैं। 

हर रोज हजारों पर्यटक माता हिडिंबा के दर्शन के लिए पहुंचते हैं।सड़क की हालत खराब होने के कारण जाम भी लग रहा है। अब लोक निर्माण विभाग ने सड़क को दुरुस्त करने का निर्णय लिया है। इस कारण सुबह 10:00 से शाम 05:00 बजे तक सड़क वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रहेगी।मनाली-हिडिंबा सड़क में पेवर बिछाए जाएंगे। कुछ हिस्से में पेवर बिछेंगे और कुछ हिस्सों में चढ़ाई होने के कारण टारिंग की जाएगी। कुछ हिस्सों पर पेचवर्क किया जाएगा। पर्यटन सीजन पीक पर आने से पहले यह कार्य पूरा करने का प्रयास रहेगा।



Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां