Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

चुनाव आयोग ने कहा वोट ना देने से बैंक से राशि कटने की मात्र अफवाह

                                            चुनाव आयोग ने किया साफ  कि ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया 

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

चुनाव आयोग ने कहा है कि मतदान सभी को करना चाहिए। लेकिन वोट नहीं देने की स्थिति में बैंक खाते से 350 रुपये कटने को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही सूचना फर्जी है। चुनाव आयोग ने साफ किया है कि ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है। सोशल मीडिया में वायरल हो रही सूचना में दावा किया जा रहा है कि अगर किसी मतदाता का बैंक खाता नहीं है तो मोबाइल रिचार्ज करते समय पैसा कट जाएगा।

राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने बताया कि यह दावा फर्जी है चुनाव आयोग ने ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया है। मतदान प्रतिशतता बढ़ाने के लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं। बैंक खाते से पैसे काटने जैसी कोई व्यवस्था लागू नहीं है। प्रदेश राज्य चुनाव विभाग ने मंडी के अपर समखेतर से संबंध रखने वाले साइकलिस्ट जसप्रीत पापल को स्टेट इलेक्शन आइकन बनाया है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग और जसप्रीत पाल के बीच सोमवार को शिमला में समझौता दस्तावेज पर हस्ताक्षर किए गए। 

जसप्रीत साइकलिस्ट होने के साथ पेशेवर फोटोग्राफर भी हैं। उन्होंने बाल साक्षरता, पर्यावरण संरक्षण सहित अन्य सामाजिक सरोकारों में भी योगदान दिया है। जसप्रीत ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को मतदाता जागरूकता के लिए हिमाचल में एक साइकिल रिले रैली करने का भी सुझाव दिया है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जसप्रीत ने विभिन्न दुर्गम इलाकों में लगभग 21 हजार किलोमीटर की दूरी साइकिल पर तय की है। फायर फॉक्स चैलेंज साइक्लिंग चैंपियनशिप के विजेता और 2021 में एमटीबी चैंपियनशिप के उप विजेता रहे हैं।



Post a Comment

0 Comments

टकारला में खेत में पड़ा पशुचारा (तूड़ी) जलकर राख