Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भाजपा को कांग्रेस के घोषणापत्र की चर्चा से घबराहट

                शिमला में चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र की चर्चा से भाजपा परेशान है

शिमला , ब्यूरो रिपोर्ट 

पी चिदंबरम, पूर्व केंद्रीय मंत्री, ने कहा कि भाजपा का 400 पार का गणित उनकी समझ से बाहर है। तमिलनाडु में भाजपा 25 में से 25 सीटें खो चुकी है। भाजपा को केरल में भी सभी 20 सीटों पर हार होगी। 


यही कारण है कि चार सौ सीटें पार करने का आधार क्या है? चिदंबरम मंगलवार को शिमला पहुंचे थे, जहां उनका एक मामला हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट में चल रहा था। साथ ही, उन्होंने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय, राजीव भवन, शिमला में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ कुछ समय बिताया। 





मीडिया से बातचीत में कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र और गारंटी देश भर में चर्चा में हैं। भाजपा नेताओं को इससे गुस्सा आ रहा है। उनका कहना था कि कांग्रेस के घोषणापत्र में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, गरीब मुस्लिम, गरीब हिंदू, गरीब इसाई और गरीबों का उल्लेख है। इसके परिणामस्वरूप, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो से असंतोष व्यक्त किया है। 




उनका दावा था कि मैंने स्वयं तमिलनाडु में चुनाव प्रचार किया है। इस दौरान दूरदराज के गांवों में भी कांग्रेस का मेनिफेस्टो चर्चा हो रहा है। कांग्रेस का घोषणापत्र हर वर्ग को राहत और न्याय देने का आह्वान करता है। भाजपा घोषणापत्र का शीर्षक मोदी की गारंटी है, जैसा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा है। उनका कहना था कि मोदी का मेनिफेस्टो किसी भी राजनीतिक दल की गारंटी नहीं हो सकता। 




कांग्रेस का मेनिफेस्टो भी प्रधानमंत्री मोदी को पढ़ना चाहिए। चिदंबरम ने कहा कि भाजपा ने खुद इलेक्ट्रोल बांड से 8500 करोड़ रुपये का चंदा लिया है और कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज कर उन्हें हैंडिकैप्ड किया है। लेकिन भाजपा चुनाव में इसका सामना करेगी क्योंकि जनता कांग्रेस की ओर से खुद चुनाव लड़ रही है। 


Post a Comment

0 Comments

पौंग बांध घाटी में स्थित शिव मंदिर की लिफ्ट/ ट्राली  टूटने से उसमें सवार चार लोगों में दो की मौ@त