Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला कांगड़ा में 21 से 25 मई तक 188 टीकाकरण सत्रों का आयोजन होगा

                                                   13 खंडों के 472 लोगों ने लगाया बीसीजी का टीका

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

जिला कांगड़ा में 21 से 25 मई तक 188 टीकाकरण सत्रों का आयोजन होगा। इसके उपरांत मंगलवार को 13 स्वास्थ्य खंडों में टीकाकरण का आयोजन किया गया। मंगलवार को 13 स्वास्थ्य खंडों में 47 टीकाकरण सत्र लगाए गए जिसमें 472 लोगों ने बीसीजी टीकाकरण का लाभ उठाया है। इस टीकाकरण अभियान में भवारना खंड में 2 टीकाकरण सत्र लगाए गए। 

डाडासीबा में दो, फतेहपुर खंड में एक सत्र, नूरपुर में दो सत्र, गोपालपुर में दो टीकाकरण सत्र, इंदौरा में चार सत्र, ज्वालामुखी में नौ सत्र, नगरोटा बगवां में छह सत्र, माहाकाल खंड में दो, नगरोटा सूरियां में पांच सत्र, शाहपुर में दस सत्र, टियारा में एक टीकाकरण सत्र, थुरल में भी एक टीकाकरण लगाए गए। टीकाकरण के लिए 60 वर्ष से ऊपर के सभी लोग पात्र हैं।इसके साथ ही 18 से 60 वर्ष के व्यक्ति जिनमें शुगर की समस्या, धूम्रपान सेवन वाले लोग, कुपोषित लोग, पहले टीबी की बीमारी हुई हो या टीबी के मरीज के संपर्क में हो ऐसे लोग बीसीजी का टीकाकरण जरूर करवाएं और जटिल टीबी और उनके दुष्प्रभावों से अपना बचाव करें। 

इस संदर्भ में जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश सूद ने बताया कि जिला के सभी लोगों को टीकाकरण में भाग लेने के लिए सूचित किया है।जिला कांगड़ा में बुधवार को 13 स्वास्थ्य खंड़ों में 52 टीकाकरण सत्र लगाए गए। इस टीकाकरण अभियान में बुधवार को भवारना खंड में 2 टीकाकरण सत्र , डाडासीबा में चार, फतेहपुर खंड में दो सत्र, नूरपुर में एक सत्र, गोपालपुर में छह टीकाकरण सत्र, इंदौरा में दो सत्र, ज्वालामुखी में पांच सत्र, नगरोटा बगवां में सात सत्र, महाकाल खंड में तीन, नगरोटा सूरियां में पांच सत्र, शाहपुर में नौ सत्र, तियारा में पांच टीकाकरण सत्र, थुरल में एक टीकाकरण लगाए जाएंगे।





Post a Comment

0 Comments

आखिर क्यों राशन डिपुओं से हुई चीनी गायब