Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पर्यटन सीजन में पर्यटकों की जान से किया जा रहा है खिलवाड़

                                   प्रशासन और विभाग की आंखों के सामने उड़ रहीं नियमों की धज्जियां

कुल्लू,ब्यूरो रिपोर्ट 

 पर्यटन सीजन में साहसिक गतिविधियों में इजाफा हुआ है लेकिन पैराग्लाइडिंग साइट पीज में नियमों को ताक पर रखकर पैराग्लाइडिंग करवाई जा रही है। यहां पर पायलट अंधेरा होने तक उड़ान भर रहे हैं। अंधेरे में उड़ान भरने वाले पायलट अपनी और पर्यटकों की जान को खतरे में डाल रहे हैं।ऐसे में जरा सी लापरवाही पर्यटकों की जान पर भारी पड़ सकती है।

 हैरान करने वाली बात यह है कि पीज साइट जिला मुख्यालय के सामने है। पैराग्लाइडर उड़ान भरने के बाद लैंडिंग जिला मुख्यालय स्थित ढालपुर मैदान में करते हैं। जिला प्रशासन और पर्यटन विभाग की आंखों के सामने ही पीज साइट में ऑपरेटरों की ओर से नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर पाया है। मामला बीते सोमवार का है, जब पीज साइट से शाम करीब 7:30 बजे के बाद तीन से अधिक पैराग्लाइडर हवा में उड़ान भरते रहे।

स्ट्रीट लाइटें जल चुकी थीं लेकिन इन पैराग्लाइडरों हवा में काफी देर तक उड़ान भरने के बाद ढालपुर के खेल मैदान में लैंडिंग की। कई लोगों ने इन पैराग्लाइडरों का वीडियो भी बनाया। सूरज ढलने के बाद पैराग्लाइडिंग नहीं करवाने का नियम है, लेकिन नियम पर्यटन सीजन के बीच हवा हो रहे हैं। पीज साइट में पिछले महीने ही एक पैराग्लाइडर हवा के झोंके के चलते पेड़ से लटक गया था। पायलट और पर्यटक को रेस्क्यू किया गया था।पीज साइट से देर शाम को पैराग्लाइडिंग करने पर पर्यटन विभाग नोटिस जारी करेगा तथा सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी भी सैलानी की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा।





Post a Comment

0 Comments

आशीष बुटेल के राजनीतिक प्रहार पर प्रवीन कुमार का पलट वार जव प्रदेश में आपदा आई थी तो किशन कपूर एम्स में उपचाराधीन थे