Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

चूड़धार में एक विदेशी समेत दो महिला पर्यटक फंसीं

                            एक पर्यटक अमेरिकी तथा दूसरी दक्षिणी भारत की निवासी बताई जा रही

सिरमौर,ब्यूरो रिपोर्ट 

चूड़धार की पहाड़ी पर शुक्रवार को दो महिला पर्यटक फंस गईं। एक पर्यटक अमेरिकी तथा दूसरी दक्षिणी भारत की निवासी बताई जा रही है। इनकी उम्र करीब 45 वर्ष है। जानकारी के अनुसार यह दोनों महिला सैलानी चूड़धार घूमने जा रही थीं, लेकिन तीसरी नामक स्थान पर राह भटक गईं। लंबी पैदल यात्रा के दौरान इन दोनों की तबीयत खराब हो गई। इसकी सूचना मिलते ही प्रशासन ने बचाव दल रवाना कर दिया।

दल देर रात तक मौके पर नहीं पहुंचा था। क्षेत्र में शाम को मौसम भी बिगड़ गया।उपमंडल अधिकारी संगड़ाह सुनील कायथ ने बताया कि उन्हें स्थानीय लोगों ने महिला पर्यटकों के फंसे होने की सूचना दी। इसके बाद उन्होंने दोनों महिला सैलानियों को रेस्क्यू करने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा लेनी चाही, लेकिन अंधेरा होने की वजह से हेलीकॉप्टर सेवा उपलब्ध नहीं हो सकी।

 उन्होंने बताया कि वह उक्त स्थान की ओर रवाना हो चुके हैं तथा उन्होंने 6 लोगों का बचाव दल तीसरी के लिए भेज दिया है। दल में चार पुलिस कर्मियों के अलावा एक राजस्व विभाग तथा एक स्वास्थ्य कर्मचारी शामिल है। उन्होंने बताया कि जहां तक सही मार्ग है वहां तक एक महिला चिकित्सक को भी भेजा गया है। उन्होंने बताया कि रात्रि का समय तथा मौसम खराब होने के कारण बचाव दल को भारी मशक्कत करनी पड़ सकती है।





Post a Comment

0 Comments

मई माह में कोटी की चढ़ाई नहीं चढ़ पाया था ट्रेन सेट