Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

क्या बेसहारा पशुओं के कारण मैच में हो सकती है दिक्क़ते ?

                                                       अभी तक शून्य हैं शहर को सुंदर बनाने का कार्य 

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

पर्यटन नगरी धर्मशाला में राष्ट्रपति का दौरा और आईपीएल के मैच प्रस्तावित हैं, लेकिन शहर को सुंदर बनाने और व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त करने की तैयारियां अभी तक शून्य हैं। विश्व प्रसिद्ध क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल के मैच देखने आने वाले लोगों का के लिए सड़कों पर लावारिस पशु परेशानी बनेंगे।वहीं, राष्ट्रपति के धर्मशाला दौरे के दौरान भी ये पशु जाम का कारण बन सकते हैं। बाहरी राज्यों से आने वाले दर्शकों को सड़कों पर इन पशुओं के कारण जाम के अलावा हादसों का भी सामना करना पड़ सकता है। 

मौजूदा समय में धर्मशाला शहर में जगह-जगह लावारिस पशुओं ने सड़कों पर डेरा जमा रखा गया है। ये पशु सड़कों के बीच बैठ जाते हैं और वाहनों के होर्न मारने के बाद भी वहां से नहीं हटते हैं। इस वजह से सड़कों पर जाम लगना आम बात हो गई है। वहीं, कई बार यह पशु आपसी लड़ाई के दौरान कई वाहनों को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं।स्मार्ट सिटी धर्मशाला की सुंदरता पर लावारिस पशु दाग लगा रहे हैं, लेकिन प्रशासन, विभागों और स्मार्ट सिटी सहित नगर निगम की ओर से बेसहारा पशुओं से निजात के लिए कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। इन पशुओं ने शहर में जगह-जगह गंदगी फैला रखी है। वहीं, कूड़ेदानों में भी पूरा दिन ये पशु कूड़े को खंगालते रहते हैं और सारे कचरे को बाहर फैलाते हैं।

जानकारी के अनुसार 5 और 9 मई को धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में आईपीएल के दो मैच खेले जाने जाने हैं। ऐसे में बाहरी राज्यों से आने वाले दर्शकों की संख्या बढ़ने के साथ वाहनों की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी। ऐसे में ये पशु सड़कों पर जाम का कारण बनेंगे। वहीं 6 मई को धर्मशाला में राष्ट्रपति का दौरा भी है।नगर निगम धर्मशाला की ओर से समय-समय पर शहर से बेसहारा पशुओं को सराह स्थित गोसदन भेजा जाता है, लेकिन लोग और पशुओं को सड़कों पर छोड़ देते हैं, जिस वजह से फिर बेसहारा पशुओं की संख्या में बढ़ोतरी हो जाती है। शहर को पशुओं से मुक्त करना है तो लोगों को भी प्रशासन का सहयोग करना होगा।





Post a Comment

0 Comments

मई माह में कोटी की चढ़ाई नहीं चढ़ पाया था ट्रेन सेट