Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला चम्बा में शहर में सड़कें खोदकर रातोंरात बिछा दिए पानी के पाइप

                                              शहर के कुछ दुकानदारों की ओर से ऐसा किया गया 

चम्बा,ब्यूरो रिपोर्ट 

 नगर परिषद चंबा के तहत बिना अनुमति रातोंरात सड़क खोदकर पेयजल लाइनें बिछा दी गई हैं। शहर के कुछ दुकानदारों की ओर से ऐसा किया गया है।हैरत की बात है कि नगर परिषद को इस बात की भनक तक नहीं लगी है। दुकानदारों ने अपनी दुकानों के बाहर सड़कें खोदकर पेयजल लाइनें डालकर सीमेंट डाल दिया है। इससे साफ देखा जा सकता है कि सड़क को खोदकर पेयजल लाइनें बिछाई गई हैं।

ऐसा एक या दो दिन से नहीं, बल्कि लंबे समय से चलता आ रहा है। नगर परिषद के अधिकारियों-कर्मचारियों ने शहर का निरीक्षण कर कभी इसकी जांच करना उचित नहीं समझा है। न ही इन दुकानदारों पर शिकंजा कसा गया है।दूसरी ओर, वार्डों में जब भी पेयजल पाइप डाले जाने होते हैं तो शहरवासियों से कई तरह की औपचारिकताएं करवाई जाती हैं। इन्हें पूरा नहीं कर पाने के कारण कई बार तो लोग पेयजल लाइन बिछाने के लिए ही मना कर देते हैं। दूसरी ओर, शहर के कुछ दुकानदारों ने बिना अनुमति सड़क को खोदकर रातोंरात पेयजल पाइप बिछा दिए हैं।

उधर, नगर परिषद चंबा का कहना है कि शहर में बिना अनुमति पेयजल लाइनें नहीं बिछाई जा सकती हैं। ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर जुर्माना किया जाता है, लेकिन शहर में ही बिना अनुमति खोदी गई सड़क के मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।डाक विभाग कार्यालय में मुख्य सड़क की हालत काफी दयनीय हो गई है। पानी के पाइप डालने से सड़क पर जगह-जगह गड्ढे पड़ गए हैं। इस कारण वाहन चालकों सहित राहगीरों को परेशान होना पड़ रहा है। बारिश होने पर ये गड्ढे पानी से भर जाते हैं।




Post a Comment

0 Comments

टकारला में खेत में पड़ा पशुचारा (तूड़ी) जलकर राख