Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आखिर क्यों ?चंबा से भराड़ा रूट पर नहीं चल रही सरकारी बस

                                             स्कूली विद्यार्थियों को बस पास की नहीं मिल रही सुविधा 

चम्बा,ब्यूरो रिपोर्ट 

 चंबा से भराड़ा रूट पर अभी तक लोगों को सरकारी बस सेवा नहीं मिल पाई है। इस वजह से स्कूली विद्यार्थियों को बस पास की सुविधा नहीं मिल रही है।निजी बस दिन में एक समय ही भराड़ा जाती है। उसके अलावा अन्य कोई भी बस इस रूट पर नहीं चलती। इसके चलते ग्रामीणों को दिन भर एक स्थान से दूसरे स्थान तक आवाजाही करने के लिए या तो टैक्सी या फिर पैदल ही जाना पड़ता है। 

हालांकि, ग्रामीण लंबे समय से सरकार और प्रशासन से मांग कर रहे हैं कि चंबा से भराड़ा के लिए एक सरकारी बस भी चलाई जाए, जिससे लोगों को दो बसों की सुविधा प्राप्त हो सके।चंबा से भराड़ा बस के जरिये नकरोड़ तक दर्जनों पंचायतों के लोग सफर करते हैं। नकरोड़ से भराड़ा तक ग्राम पंचायत लेसुंई व भराड़ा के लोग सफर करते हैं। ये लंबे समय से सरकारी बस चलाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उनकी मांग को परिवहन निगम ने पूरा नहीं किया है। इसको लेकर लोगों में भारी रोष है।

ग्रामीणों में कमली ठाकुर, रेशम ठाकुर, लक्की, हैपी, चैन लाल और बशीर मोहम्मद का कहना है कि सरकारी बस न होने से प्राइवेट बस में लोगों को धक्के खाकर सफर करना पड़ता है। बस में सवारियों की काफी भीड़ रहती है। छात्रों ने निगम से सरकारी पास तो बना रखे हैं, लेकिन उन पास का इस्तेमाल निजी बसों में नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में यदि रूट पर सरकारी बस सेवा शुरू होती है स्कूली विद्यार्थियों को भी आने-जाने में सुविधा मिलेगी। साथ ही अपने पास का भी इस्तेमाल कर पाएंगे।





Post a Comment

0 Comments

आशीष बुटेल के राजनीतिक प्रहार पर प्रवीन कुमार का पलट वार जव प्रदेश में आपदा आई थी तो किशन कपूर एम्स में उपचाराधीन थे