Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कोकसर से पांच किमी दूर ग्रांफू में उमड़े सैलानी

                       कोकसर से करीब पांच किलोमीटर आगे ग्रांफू सैलानियों के लिए स्नो प्वाइंट बना 

लाहौल-स्पीति,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिले लाहौल-स्पीति के ग्रांफू में इन दिनों सैलानियों का मेला लग रहा है। कोकसर से करीब पांच किलोमीटर आगे ग्रांफू सैलानियों के लिए स्नो प्वाइंट बना हुआ है। सैलानी यहां बर्फ के ऊपर खूब मस्ती कर रहे हैं। गौर रहे कि इससे पहले सैलानी अटल टनल रोहतांग होकर लाहौल के कोकसर पहुंच रहे थे।


 
मई महीने में बढ़ रही गर्मी के बीच अब कोकसर में बर्फ पिघल चुकी है। ग्रांफू में अभी बर्फ है, ऐसे में सैलानी यहां पर खूब मस्ती कर रहे हैं। ग्रांफू में सैलानियों का मेला लगा रहा। सैकड़ों की संख्या में सैलानी पहले अटल टनल रोहतांग होकर कोकसर पहुंचे, फिर यहां से स्नो प्वाइंट ग्रांफू में दस्तक दी।सैलानियों ने स्कीइंग, ट्यूब स्लाइडिंग, बंजी जंपिंग, जोरबिंग बॉल, एटीवी राइडिंग और याक की सवारी का आनंद लिया। गौर रहे कि पर्यटन सीजन के बीच भारी संख्या में पर्यटक लाहौल की वादियों में पहुंच रहे हैं। 

आने वाले दिनों में सैलानियों की संख्या में और अधिक इजाफा होने की उम्मीद है। सैलानियों की भारी संख्या को देखते हुए पर्यटन कारोबारियों को इस बार बेहतर कारोबार रहने की उम्मीद है। जिला लाहौल-स्पीति के पर्यटन कारोबारी सुनील, अनिल और राजू ने कहा कि गर्मी की तपिश को दूर करने के लिए विभिन्न राज्यों से सैलानी पहाड़ों का रुख कर रहे हैं। कोकसर के बाद अब पांच किलोमीटर दूर ग्रांफू पर्यटकों के लिए स्नो प्वाइंट बना हुआ है।




Post a Comment

0 Comments

पालमपुर की बेटी प्रणवी सूद ने किया जिले का नाम गर्व से ऊँचा