Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पर्यटन नगरी डलहौजी में सैलानियों की बहार आई

                                                  मैदानों में गर्मी पड़ते ही डलहौजी में सैलानियों की बहार

चम्बा,ब्यूरो रिपोर्ट 

 तीन सप्ताह से पर्यटकों की राह ताक रही पर्यटन नगरी डलहौजी में सैलानियों की बहार आ गई है।मैदानी इलाकों में पड़ रही भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए काफी संख्या में पर्यटक डलहौजी पहुंचे हैं। वीकेंड पर शनिवार और रविवार को होटलों में करीब 90 प्रतिशत तक ऑक्यूपेंसी रही। इस दौरान पर्यटकों ने डलहौजी की वादियां भी निहारीं। सुभाष और गांधी चौक में भी अठखेलियां कीं। 

शाम को काफी भीड़ देखी गई। गर्मी से राहत पाने के लिए अब बाहरी राज्यों के पर्यटक डलहौजी का रुख कर रहे हैं।गौरतलब है कि निचले क्षेत्रों में अब पारा चढ़ने लगा है। दिल्ली सहित पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान पहुंच चुका है। ऐसे में पर्यटक अब पर्यटन नगरी डलहौजी का रुख कर रहे हैं। पर्यटकों में रोहन राणा, अमरेंद्र सिंह, देविंद्र सिंह और सुमेंद्र सिंह ने कहा कि डलहौजी का मौसम काफी सुहावना है। वे यहां परिवार सहित आए हैं, जबकि उनके इलाकों में काफी गर्मी पड़ रही है। 

इससे पहले भी वे डलहौजी पहुंच गए हैं। गौरतलब है कि पिछले तीन सप्ताह से डलहौजी में पर्यटकों की संख्या काफी कम रही। इसका कारण लोकसभा चुनाव माना जा रहा था। बहरहाल, चरणबद्ध तरीके से निचले क्षेत्रों में मतदान हो चुका है। ऐसे में पर्यटक अब गर्मी से राहत पाने के लिए डलहौजी का रुख कर रहे हैं।होटल एसोसिएशन के महासचिव हरप्रीत सिंह ने कहा कि इस वीकेंड पर काफी संख्या में पर्यटक पहुंचे हैं। तीन सप्ताह बाद इतनी संख्या में पर्यटकों ने डलहौजी का रुख किया है। इससे पर्यटन सीजन ने रफ्तार पकड़ ली है।









Post a Comment

0 Comments

आखिर क्यों राशन डिपुओं से हुई चीनी गायब