Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला मंडी के एसपीयू परिसर मंडी का बोझ कम करेगा सुंदरनगर कैंपस

                                         अब विद्यार्थियों को अत्याधुनिक सुविधाएं मिलने वाली हैं

मंडी,ब्यूरो रिपोर्ट 

सरदार पटेल विश्वविद्यालय (एसपीयू) मंडी का बोझ अब सुंदरनगर का एसपीयू कैंपस कम करने वाला है। यहां पर अब विद्यार्थियों को अत्याधुनिक सुविधाएं मिलने वाली हैं। सबसे पहले यहां से पीएचडी के शोधार्थियों को शिफ्ट करने की तैयारियां चल रही हैं। करीब छह विषयों के 40 पीएचडी के शोधार्थी एसपीयू कैंपस सुंदरनगर में भेजे जाएंगे।

एसपीयू के सुंदरनगर कैंपस में पीएचडी के शोधार्थियों के लिए अत्याधुनिक साइंस लैब स्थापित की जा रही है। इसमें करीब अत्याधुनिक तकनीक से लैस 40 कंप्यूटर लगाए जा रहे हैं, ताकि शोधार्थियों को कोई भी दिक्कत न आए। इसके अलावा कैंपस में एमसीए के लिए भी लैब स्थापित की जाएगी। एसपीयू के मंडी कैंपस में एमसीए के करीब 90 विद्यार्थी है, जिनके लिए मंडी कैंपस में लैब नहीं है।विद्यार्थियों की सुविधा के लिए विभिन्न लैब करीब के निर्माण पर पांच करोड़ रुपये की राशि खर्च की जा रही है।

 इसके अलावा कैंपस में और भी कई बड़ी सुविधाए दी जा रही हैं। इसमें बड़ा सभागार, पुस्तकालय, अध्ययन कक्ष, स्मार्ट क्लास रूम और सुंदर प्रवेशद्वार भी करोड़ों की धनराशि खर्च करके बनाया जा रहा है। नए सत्र से इस कैंपस में छात्र छात्राओं को यह सभी सुविधाएं मिलना शुरू हो जाएंगी।उधर, एसपीयू की प्रति कुलपति प्रो अनुपमा सिंह ने कहा कि एसपीयू परिसर मंडी का बोझ कुछ कम करने के लिए अब सुंदरनगर कैंपस करीब तैयार हो गया है। यहां पर पीएचडी के लिए एडवांस्ड लैब स्थापित की जा रही है और कई तरफ के प्रोजेक्ट यहां पर तैयार हो रहे हैं।




Post a Comment

0 Comments

टकारला में खेत में पड़ा पशुचारा (तूड़ी) जलकर राख