Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्रशासन की खुली आँखें अब जल्द ही नड्डी से हटेंगे अवैध कब्जे

                                         हरकत में आया प्रशासन, नड्डी में खड्डों से हटेंगे अवैध कब्जे

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

 पर्यटन नगरी धर्मशाला के नड्डी में खड्डों, नालों और सरकारी भूमि पर कब्जा जमाए बैठे कारोबारियों के कब्जों को हटाने के लिए एसडीएम धर्मशाला ने राजस्व विभाग को सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने तहसीलदार, कानूनगो और पटवारी को नड्डी सहित अन्य स्थानों पर जांच कर अवैध अतिक्रमण को हटाने को कहा है। 

अमर उजाला ने 25 जून 2024 के अंक में ‘सैलानियों से लूट-खसोट, बेंच-कुर्सी पर बैठने के भी वसूल रहे 10 रुपये’ शीर्षक से खबर प्रकाशित की है।इसके बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। प्रशासन का कहना है कि खड्डों में बेंच-कुर्सियां लगा कर बैठे कारोबारियों को वहां से हटाया जाएगा। उधर, एसडीएम धर्मशाला संजीव भोट ने कहा कि नड्डी में खड्ड पर कब्जा कर बैठे कारोबारियों को वहां से हटाया जाएगा। 

इसके लिए राजस्व विभाग को निर्देश दिए हैं। सरकारी भूमि पर किसी प्रकार का अतिक्रमण सहन नहीं किया जाएगा। वहीं, वन विभाग के रेंज ऑफिसर धर्मशाला सुमित शर्मा ने बताया कि पिछले सप्ताह भी नड्डी से वन विभाग की भूमि पर अतिक्रमण को हटाया गया था। इसके अलावा कुछ मामले वन न्यायालय में विचाराधीन हैं। नड्डी में वन विभाग की भूमि पर नए कब्जे नहीं करने दिए जाएंगे।




Post a Comment

0 Comments

 कई भागों में 21 जुलाई तक मानसून की बारिश जारी