Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग आरोपी गोदाम इंचार्ज के जवाब से असंतुष्ट

                     एक करोड़ रुपये की कीमत के राशन घोटाले में विभाग ने सख्त रुख अपना लिया

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश राज्य खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम के देहरा स्थित राशन गोदाम से करीब एक करोड़ रुपये की कीमत के राशन घोटाले में विभाग ने सख्त रुख अपना लिया है। आरोपी राशन गोदाम इंचार्ज के जवाब से खाद्य एवं उपभोक्ता मामले विभाग संतुष्ट नहीं है। अब आरोपी गोदाम इंचार्ज से विभागीय दंड संहिता के अंतर्गत गायब हुए राशन की बाजार कीमत के अनुसार दोगुना जुर्माना वसूला जाएगा।

 फिलहाल गोदाम इंचार्ज को देहरा स्थित गोदाम से हटाकर जिला मुख्यालय में तैनात किया गया है।राज्य खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम का देहरा में राशन गोदाम है, जहां से क्षेत्र की 100 से अधिक उचित मूल्य की दुकानों के लिए सार्वजनिक राशन वितरण प्रणाली के अंतर्गत दालें, चीनी, नमक, तेल, गंदम, आटा और चावल समेत अन्य खाद्य सामग्री पहुंचती है। लेकिन बीते माह गोदाम से करीब एक करोड़ कीमत का राशन गायब हो गया। गोदाम में इस राशन की एंट्री है, लेकिन उचित मूल्य की दुकानों पर यह राशन नहीं पहुंचा। 

डिपो संचालकों ने जब विभाग से इस बात की शिकायत की तो यह घोटाला उजागर हुआ। विभाग ने आरोपित राशन गोदाम इंचार्ज को पूर्व में दो नोटिस जारी किए थे, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया। अब विभाग ने जैसे ही अंतिम नोटिस जारी कर आगामी कार्रवाई की बात की तो आरोपित गोदाम इंचार्ज जिला मुख्यालय पर अपना पक्ष लेकर पहुंच गया। लेकिन इससे विभाग संतुष्ट नहीं हुआ है।आरोपी राशन गोदाम इंचार्ज ने कार्यालय में पहुंचकर अपना पक्ष रखा, लेकिन विभाग उसके जवाब से संतुष्ट नहीं हुआ है। अब उससे गायब हुए राशन की बाजार कीमत के अनुसार दोगुना जुर्माना वसूला जाएगा।




Post a Comment

0 Comments

पालमपुर की बेटी प्रणवी सूद ने किया जिले का नाम गर्व से ऊँचा