Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शिमला- लाहौल घाटी में बारिश

                                                                    रोहतांग में गिरे बर्फ के फाहे

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट

हिमाचल प्रदेश में मौसम ने करवट बदली है। प्रदेश की राजधानी शिमला में शुक्रवार दोपहर को बारिश दर्ज की गई। इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है। वहीं रोहतांग व अन्य ऊंची चोटियों पर बर्फ के फाहे गिरे, जबकि लाहौल घाटी में बारिश हुई। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से आज प्रदेश के कई भागों में बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। कुछ स्थानों पर अंधड़ चलने का येलो अलर्ट भी जारी हुआ है।

विभाग के अनुसार राज्य के कई भागों में लगातार 27 जून तक बारिश जारी रहने की संभावना है। हालांकि, 22 से 25 जून तक मैदानी व मध्य पर्वतीय भागों में मौसम साफ रहने के आसार हैं। 26 जून के बाद हिमाचल में मानसून के पहुंचने का पूर्वानुमान है। उधर, पिछले 24 घंटों के दौरान अधिकतम तापमान में उल्लेखनीय गिरावट आई। औसत अधिकतम तापमान सामान्य रहा।विभाग के अनुसार राज्य के कई भागों में लगातार 27 जून तक बारिश जारी रहने की संभावना है। हालांकि, 22 से 25 जून तक मैदानी व मध्य पर्वतीय भागों में मौसम साफ रहने के आसार हैं। 26 जून के बाद हिमाचल में मानसून के पहुंचने का पूर्वानुमान है।

उधर, पिछले 24 घंटों के दौरान अधिकतम तापमान में उल्लेखनीय गिरावट आई। औसत अधिकतम तापमान सामान्य रहा।वहीं जिला मंडी में बारिश, अंधड़ और बिजली चमकने का यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की ओर से  21 से 22 जून तक मंडी के विभिन्न स्थानों पर बारिश, तेज हवाएं चलने व आसमानी बिजली का येलो अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में उपायुक्त ने भी लोगों को निर्देश जारी किए हैं। उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन ने कहा कि पर्यटक व अन्य लोग ऊंचाई वाले भागों में न जाएं। इस पर जिला प्रशासन की ओर से प्रतिबंध लगाया गया है। उपायुक्त मंडी ने चेतावनी जारी करते हुए लोगों से आग्रह किया है कि वह किसी भी प्रकार का जोखिम न उठाएं। 





Post a Comment

0 Comments

 कई भागों में 21 जुलाई तक मानसून की बारिश जारी