Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जंगली जानवरो का आतंक,पशु चराने गयी महिला को किया घायल

                                                  महिला के शरीर को किया बुरी तरह से जख्मी 

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

उपमंडल ज्वालामुखी की साथ लगती पंचायत सिहोरपाई में एक 72 वर्षीय महिला पर एक गीदड़ ने हमला कर घायल कर दिया। उनको शरीर में कई जगह पर काट खाया और उन्हें लहूलुहान कर दिया।घायल की पहचान चंचला देवी निवासी सिहोरपाई के रूप में हुई है। सिहोरपाई पंचायत की प्रधान बबली देवी और उप प्रधान सोनी कुमार ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है।

"गिदर सिंघी" भारतीय लोककथाओं का एक शब्द है जो कुछ अलौकिक या जादुई गुणों में अंधविश्वास और विश्वासों से जुड़ा है। कुछ भारतीय परंपराओं में, "गिदर सिंघी" का अर्थ सियार या लकड़बग्घे के शरीर के सूखे हुए हिस्से से है, जो अक्सर पंजे या दांत के आकार का होता है। ऐसा माना जाता है कि गिदर सिंघी रखने से सौभाग्य, धन और बुरी शक्तियों से सुरक्षा मिलती है।

गिदर सिंघी में विश्वास मुख्य रूप से भारत के कुछ क्षेत्रों में कुछ समुदायों के बीच पाया जाता है जो गुप्त और अलौकिक शक्तियों में विश्वास करते हैं। इसे एदुर्लभ और शक्तिशाली ताबीज माना जाता है जो समृद्धि लाता है और नकारात्मक ऊर्जा या बुरी आत्माओं को दूर भगाता है।यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि गिदर सिंघी जैसी वस्तुओं में विश्वास अंधविश्वास पर आधारित है और वैज्ञानिक प्रमाणों द्वारा समर्थित नहीं है। ऐसी मान्यताएँ कुछ समाजों में सांस्कृतिक परंपराओं और लोककथाओं का हिस्सा हैं।




Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी