Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव के कार्यालय का होगा विस्तार

                                     मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव के कार्यालय के साथ जोड़ा जाना 

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश सचिवालय में मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव के कार्यालय का विस्तार होगा। मुख्यमंत्री की गाड़ियों के प्रवेश द्वार और साथ लगती खाली जगह, बिजली बोर्ड के काउंटर और लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए बनाए गए हॉल को हटाकर नया भवन बनाया जाएगा। इसे मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव के कार्यालय के साथ जोड़ा जाना है। इससे दोनों कार्यालयों को विस्तार दिया जाना है। 

सीएम और सीएस के स्टाफ के बैठने की व्यवस्था भी यहीं होगी। वर्तमान में जहां इनका स्टाफ बैठता है, वह जगह खाली होगी। यहां अन्य ब्रांचें काम करेंगी। नक्शा पास हो गया है। अब जल्द ही इसका काम शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव के कमरों के बाहर मिलने वालों का भीड़ उमड़ी रहती है। आगंतुकों को घंटों अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता है। जगह तंग होने के कारण लोगों को परेशानी झेलनी पड़ती है।इसके अलावा मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव की फाइलों को भी दूसरी जगह रखना पड़ता है। मुख्यमंत्री की सिक्योरिटी को देखते हुए भी यह फैसला लिया गया है।

 सरकार का मानना है कि लोगों के बैठने की व्यवस्था के साथ ही मुख्यमंत्री से मिलने वालों के लिए अलग से हॉल की व्यवस्था की जाएगी। पहले मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव के कार्यालय को नई भवन में शिफ्ट किए जाने की बात चल रही थी। लेकिन इसे टाला गया है। अब कार्यालय को विस्तार दिए जाने पर ही सहमति बनी है। सचिवालय प्रशासन की मानें तो कार्यालय को विस्तार दिए जाने से सुरक्षा भी चौक-चौबंद होगी। सिक्योरिटी के लिए भी अलग से व्यवस्था होगी। सचिवालय के प्रवेश द्वार में भी बदलाव हो सकता है। भवन के ग्राउंड फ्लोर में पार्किंग की व्यवस्था होगी। इसमें मुख्यमंत्री के साथ चलने वाले काफिले की गाड़ियों को पार्क किया जाएगा।






Post a Comment

0 Comments

 कई भागों में 21 जुलाई तक मानसून की बारिश जारी