Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आखिर क्या हो सकता है उपचुनाव के बाद सचिवालय में बड़ा फैसला

                                           सत्ता परिवर्तन के साथ अफसरशाही को नहीं बदला जाएगा

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल होने जा रहा है। नालागढ़, देहरा और हमीरपुर में विधानसभा उपचुनाव के बाद कई आईएएस, एचएएस, आईपीएस, आईएफएस, एचपीएस अधिकारी और तहसीलदार बदले जा सकते हैं। एक स्थान पर सेवाकाल पूरा करने वाले अधिकारियों को भी इधर से उधर किया जाना है। 

एक-दो जिलों के उपायुक्तों के अलावा पुलिस अधीक्षक सहित एसडीएम और डीएसपी स्तर के अधिकारियों को भी बदला जा सकता है। कार्मिक विभाग में सूची तैयार की जा रही है।मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू से चर्चा करने के बाद तबादला आदेश जारी होंगे। प्रदेश की सत्ता पर काबिज होने के बाद राज्य सरकार ने बड़े स्तर पर जिला अधिकारियों के तबादले नहीं किए हैं। हालांकि मुख्यमंत्री सुक्खू ने सत्ता संभालते के बाद कहा था कि हम पुरानी व्यवस्थाओं को आगे नहीं बढ़ाएंगे। सत्ता परिवर्तन के साथ अफसरशाही को नहीं बदला जाएगा। 

अब व्यवस्था को सुचारु रूप से चलाने के लिए अधिकारियों को इधर से उधर किया जाना है।उधर, तबादले की भनक लगते ही मनपसंद पोस्टिंग के लिए कई अधिकारी मंत्री व नेताओं के पास चक्कर काटने लगे हैं। यह अफसर अलग-अलग माध्यमों से मुख्यमंत्री से भी संपर्क साधने की जुगत भिड़ाने में जुटे हैं। इनमें से कई अधिकारी काफी समय से जिलों में कार्यरत हैं। दो आईएएस अधिकारी प्रतिनियुक्ति पर जाने की तैयारी में हिमाचल प्रदेश काडर के दो आईएएस अधिकारी दिल्ली प्रतिनियुक्ति पर जाने की तैयारी में है। इसमें अमनदीप गर्ग और अबू शायनामोल शामिल हैं। दोनों ने प्रतिनियुक्ति पर जाने के लिए सरकार को आवेदन किया है। हिमाचल में विधानसभा उपचुनाव के बाद ही इस पर सरकार फैसला लेगी।





Post a Comment

0 Comments

 कई भागों में 21 जुलाई तक मानसून की बारिश जारी