Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

डोगरा ने किया कन्टेनमेंट जोन को संक्रमण से मुक्त, लगातार 14 दिन तक छनेड में चला सेनेटाइजेशन का काम

हमीरपुर हिमाचल फ़ास्ट ब्युरो

हमीरपुर जिले के विकास खण्ड बमसन और विकास खण्ड सुजानपुर तथा आसपास के क्षेत्रों में लगातार तीन महीनों से कोरोना महामारी से लड़ाई लड़ने वाले राष्ट्रवादी कांग्रेस हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष रविन्द्र सिंह ने आज एक और कन्टेनमेट जोन को संक्रमण मुक्त कर लोगों का दिल जीत लिया । गौरतलब है कि रविन्द्र सिंह डोगरा ने चलोह पंचायत के छनेड़ गाँव को आज चौदहवें दिन सैनेटाईज कर सैनेटाईजेशन अभियान को समाप्त कर दिया । रविन्द्र सिंह डोगरा ने लगातार 14 दिनों तक धूप , बारिश व खराब मौसम में छनेड़ कन्टेनमेट जोन में सैनेटाईजेशन का काम किया और संक्रमण को फैलने से रोकने में अहम भूमिका निभाई । डोगरा के इस कार्य से प्रभावित छनेड़ गाँव के लोगों ने उन्हें बहुत धन्यवाद दिया तथा 14 दिनों तक सैनेटाईजेशन के अंतिम दिन वापिस जाते समय डोगरा को दुआएं दीं।
रविन्द्र सिंह डोगरा ने इस बारे अधिक जानकारी देते हुए पत्रकारों को बताया कि ग्राम प्रधान सरोती देवी के बुलाने पर 14 दिन पहले उन्होंने छनेड़ कन्टेनमेट जोन में सैनेटाईजेशन का काम शुरू किया था। रोज सुबह 6:30 से 7:30 तक हर घर के एक - एक कोने के साथ-साथ शौचालयों , स्नानघरों तथा वाहनों को पूर्णतः सैनेटाईज्ड किया गया।

जब सब दूर हुए तो डोगरा बने सहारा

डोगरा के चौहदा दिनों तक सैनेटाईजेशन के काम के बारे में पवन शर्मा ( प्रभावित परिवार ) ने बताया कि घरों रविन्द्र सिंह डोगरा ने पीपीई किट पहन कर उनके घरों को सैनेटाईज किया और इस दौरान पूर्ण स्वच्छता व तय मानकों का पालन करते हुए सभी घरों को संक्रमण मुक्त किया । पवन शर्मा ने यह भी कहा की उनका परिवार रविन्द्र सिंह डोगरा का आभारी है क्योंकि महामारी के इस दौर में जहाँ सबने उनसे दूरी बना ली परंतु ऐसी विषम परिस्थितियों में भी रविन्द्र सिंह डोगरा इतनी दूर से उनके घरों को सैनेटाईज करने आते रहे । परिवार के लोगों का कहना था के हम चाहते तो थे के उनकी आदर खातिर करना पर सैनेटाईजेशन के काम के दौरान डोगरा ने वहाँ पानी तक नहीं पिया इस बात का उन्हें मलाल है परंतु डोगरा के समझाने पर वह कोरोना वॉयरस की रोकथाम की बात समझ गए ।

 

रविन्द्र सिंह डोगरा के साथ प्रदेश महासचिव लवकेश कुमार भी रोजाना उनका साथ देने जाते रहे ।

Post a Comment

0 Comments

सीएम सुक्खू ने महिला सम्मान निधि योजना शुरू की