Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

विद्युत विभाग की व्यवसायी वर्ग को दी गई राहत ऊंट के मुंह में जीरा के बराबर

पालमपुर
होटल-गेस्ट हाउस एवं रेस्टोरेंट व्यवसायियों को अभी तक कोई विशेष राहत न मिलने से व्यवसायी वर्ग परेशान है। सरकार ने ऊंट के मुंह में जीरा कहावत को चरितार्थ करते इस तबके से जुड़े व्यवसायियों के डिमांड चार्जेस माफ किए हैं, लेकिन गेस्ट हाउस तबके को फिलहाल सरकार से कोई राहत नहीं मिली है।

विद्युत विभाग ने करोना संकट से जूझ रहे होटल एंव रेस्टोरेंट व्यवसायियों को विद्युत की दरों में मामूली लाभ दिए हैं, लेकिन यहां गेस्ट हाउस से जुड़े छोटे व्यवसायी सरकार के मुंह की ओर देख रहे हैं। विद्युत विभाग की मानें तो विद्युत विभाग को मात्र होटल और रेस्टोरेंट व्यवसायियों के डिमांड चार्ज कम किए जाने के नोटिस आए हैं। होटल व्यवसायियों की वैसे तो सरकार से काफी मांगें हैं, लेकिन विद्युत विभाग अभी तक मात्र उनके डिमांड चार्ज ही कम किए जाने की बात कर रहा है।

दूसरी ओर गेस्ट हाउस व्यवसायियों का कहना है कि उन्हें डिमांड चार्ज का कोई लाभ मिलने वाला नहीं है, क्योंकि ये डिमांड चार्ज केवल मात्र बड़े होटलों के लिए ही निर्धारित किए जाते हैं। कुछ गेस्ट हाउस जो कि अभी किसी कारण पर्यटन विभाग से पंजीकृत नहीं हो पाए हैं, उनको भी सरकार से राहत दिए जाने की मांग व्यवसायियों द्वारा की जा रही है।

उधर पालमपुर उपमंडल के विद्युत अधिशाषी अभियंता पीसी कपूर ने कहा कि विद्युत विभाग ने सरकारी आदेशों पर अमल करना शुरू कर दिया है और प्रारंभिक तौर पर होटल व्यवसायियों के डिमांड चार्जेस हटाए जाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि राहत को लेकर यदि और निर्णय आते हैं तो विद्युत विभाग गेस्ट हाउस मालिकों को भी राहत प्रदान करने के लिए प्रयत्नशील रहेगा।

Post a Comment

0 Comments

बाढ़ से बचाब के लिए चक्की पुल पर लगेगी 109 करोड़ की  सुरक्षा दीवार