Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के प्रति उत्कृष्ठ कार्य करने पर हिमाचल तीसरे स्थान पर

शिमला, अरविंद शर्मा
क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के प्रति उत्कृष्ठ कार्य करने पर हिमाचल तीसरे स्थान पर रहा है। पहले नंबर पर गुजरात, दूसरे में आंध्र प्रदेश है। देशभर के सभी जिला चम्बा एसपीरेशनल डिस्ट्रिक की श्रेणी में देशभर में चौथे स्थान पर रहा है।
अतिरिक्त मुख्य सचिव ( स्वास्थ्य ) आरडी धीमान ने प्रदेश के सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों एवं जिला क्षय रोग कार्यक्रम अधिकारियों को बधाई दी है। रविवार को इसको लेकर विडियो कॉन्फेरेंस के माध्यम से समीक्षा बैठक भी की गई।



समीक्षा बैठक के दौरान एसीएस आर डी धीमान ने भारत सरकार की ओर से निर्धारित 9 मापदंडों पर प्रदेश के कार्य के बारे में स्वास्थ्य अधिकारियों से जानकारी साझा की । उन्होनें कहा कि प्रदेश के 9 में से 6 मापदंडों पर देशभर में सर्वश्रेष्ठ कार्य किया है बाकि 3 मापदंडों पर भी सभी को आने वाले समय में और अधिक अच्छा कार्य करने के लिए प्रेरित किया।
अतिरिक्त मुख्य सचिव अब प्रदेश में आशा कार्यकर्ता हर रविवार को अपने क्षेत्र के घर - घर में जाकर क्षय रोग के सम्भावित व्यक्तियों का पता लगाएगी एवं प्रदेश सरकार की ओर से निर्धारित 2021 दिसम्बर तक क्षय रोग उन्मूलन के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सहयोगी साबित होंगी। उन्होंने सभी से यह भी आग्रह किया कि इस कोविड -19 की महामारी के समय में भी हमें दूसरी सभी बिमारियों से भी प्रदेश की जनता को बचाना है।

Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी