Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सुलह का विकास और मानवता की सेवा सर्वोच्च प्राथमिकता : परमार


  • विधान सभा अध्यक्ष ने वितरित की 13 लाख की सहायता
    पालमपुर 12 जुलाई ,प्रवीण शर्मा

  • हिमाचल सरकार, प्रदेश के प्रत्येक नागरिकों की हितों की सुरक्षा तथा उथान के लिये प्रतिबद्ध है और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में प्रदेश विकास के शिखर पर आया है। विधानसभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने रविवार को ननाओं में 46 लाभार्थी लोगों को मुख्यमंत्री राहत कोष से लगभग 13 लाख रुपये की राहत राशि के चेक वितरित करने के उपरांत उक्त उदगार व्यक्त किये।




उन्होंने कहा कि सरकार असहाय, जरूरतमंद और निर्धन लोगों की हरसंभव सहायता के लिये कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सुलाह का सर्वांगीण विकास और मानवता की सेवा ही उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है।
इससे पहले विधान सभा अध्यक्ष, ने रविवार को नव सृजित सब तहसील सुलाह का निरीक्षण किया और इसे शीघ्र ही आरंभ करने के लिये अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किये। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा सुलाह हलके के लिये की गई अधिकतर घोषणाओं को पूरा कर दिया गया और शेष पर युद्धस्तर पर कार्य जारी है। उन्होंने कहा कि लोगों की मांग पर सुलाह को सब तहसील के दर्जा दिया गया था और सुलाह सब तहसील में 11 पटवार सर्किल बाग बुहला, परौर समुला, दरंग, खरौठ, सुलाह कस्बा, सुलाह, ननाओं, हैंजा, बोदा और सलोह के 81 गांव को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि सुलाह में शीघ्र नया सब तहसील कार्यालय का निर्माण भी किया जाएगा।



उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को सीएचसी का दर्जा देकर यहां विशेषज्ञ चिकित्सक नियुक्त किये गए हैं और 52 टेस्ट निशुल्क करने की सुविधा भी आरम्भ की गई है।
उन्होंने कहा कि जलशक्ति विभाग को हलके की सभी मुख्य कूहलों को चलाने के आदेश दिये गये हैं ताकि किसानों के खेतों तक सिंचाई सुविधा उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि किसानों के खेतों को जाने वाली छोटी कूहलों को भी कृषि विभाग के माध्यम से पक्का करवाने का कार्य किया जा रहा है ताकि किसानों को बेहतर सिंचाई सुविधा प्राप्त हो सके।

Post a Comment

0 Comments

सात एचपीएस अधिकारियो को पुलिस अधीक्षक का रूप मे नियुक्ति