Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भवन निर्माण मजदूर यूनियन ने कई स्थानों पर किया धरना प्रदर्शन


  • नगरोटा बगवां 13 जुलाई, पूजन भण्डारी
    अखिल भारतीय मांग दिवस के मौके पर अखिल भारतीय निर्माण मजदूर फेडरेशन के आहवान पर जिला कांगड़ा में भी सीटू से संबंधित भवन निर्माण मजदूर यूनियन ने कई स्थानों पर धरना प्रदर्शन किए। उन्होंने सरकार के आगे आठ मुख्य मांगें रखीं ।



जिसमें निर्माण मजदूर कल्याण कानून और अंतरराज्यीय प्रवासी श्रमिक कानून का विलय अन्य कानून के साथ न हो। निर्माण उद्योग बचाओ व निर्माण क्षेत्र में सार्वजनिक निवेश बढ़ाओ निर्माण सामग्री की मूल्य वृद्धि कम करो व निर्माण के लिए कच्चे माल से प्रतिबन्ध हटाओ उन सभी श्रमिकों जो आयकर सीमा में नहीं आते उनको छ महीने के लिए 7500 रुपए का मासिक भुगतान करो और छ माह के लिए सभी लोगों को दस किलो प्रति व्यक्ति अनाज दो।
श्रम कानूनों के श्रम विरोधी संशोधनों पर रोक लगाएं। मनरेगा में दो सौ दिन काम व छ सौ रुपए प्रतिदिन दिहाड़ी दो यूनियन मांग करती है कि कोरॉना महामारी व इसको रोकने में असफल रही केंद्र व राज्य सरकार की गलत नीति की वजह से ही आज मजदूर और किसान का जीना मुश्किल हो गया है अतः इन मांगो को अविलंब माना जाए वरना सरकारों को इसका भुगतान प्रदर्शनों के द्वारा झेलना पड़ेगा। जिसकी जिम्मेवारी सरकार की होगी।

Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां