Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

रोगी कल्याण समिति की बैठक आयोजित

बैजनाथ समाचार



  • बैजनाथ 10 जुलाई, गौरब सूद
    कोविड 19 व मानसून मौसम में राजकीय आयुर्वेद अस्पताल में ईलाज करवाने आने वाले मरीज अब सीधे तोर पर ओ.पी.डी. व आई.पी. डी. में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। उनके लिए आयुर्वेद प्रबंधन अस्पताल के बाहर एक वैकल्पिक शैड बनाएगा। जिसमें मरीजों का चैकअप कर उन्हें अस्पताल में अंदर भेज जा सकेगा।




शुक्रवार को रोगी कल्याण समिति की हुई बैठक का आयोजन बैजनाथ की एस.डी.एम. छवि नांटा की अध्यक्षता में हुआ।

बैठक में आगामी समय में रोगियों को लेकर दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में चर्चा की गई। बैठक में अस्पताल के एम.एस. डॉ कुलदीप बरवाल ने बताया कि पूर्व में तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में जितने भी निर्णय लिए गए थे, बैठक में उसकी समीक्षा की गई।

जिन्हें एक माह के भीतर पूरा करने के लिए प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि आयुर्वेद अस्पताल के भवन के सुधारकरण को लेकर 20 लाख रूपया लोक निर्माण विभाग बैजनाथ के पास जमा करवा दिया गया है। बैठक में बताया गया कि ओ.पी.डी. व आई. पी. डी. में होने वाले माइनर कामों को स्वयं आयुर्वेद प्रबंधन करवाएगा। इस दौरान प्राचार्य डॉ नरेश शर्मा, एम.एस. डा. कुलदीप बरवाल, एस.ओ. फाइनैंस मौजूद रहे।

 

पर्यटकों पर रोक लगाने की मांग


विश्व वियात पैराग्लाइडिंग घाटी बीड़-बिलिंग के समीपवर्ती चार पंचायतों क्योर, गुनेहड़, बीड़ व चौगान ने प्रशासन से बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों पर रोक लगाने की मांग की है।

गांव के पंचायत प्रतिनिधियों ने बैजनाथ की एसडीएम को ज्ञापन प्रेषित कर कहा कि गांव के लोगों का मानना है कि बाहरी राज्यों से आ रहे पर्यटकों के चलते उनके क्षेत्र में भी कोरोना फैलने का खतरा बना हुआ है। गांववासियों का कहना है कि यदि यहां एक भी कोरोना पॉजीटिव मरीज आ गया तो पूरे इलाके में विकास कार्य बंद करने पड़ेंगे, जिससे विकासकार्यों पर रोक लग जाएगी। उनका कहना है कि कुछ पर्यटक फर्जी रिपोर्ट तैयार कर प्रदेश में घुस रहे हैं, ऐसे में अंतराष्ट्रीय साइट बीड़-बिलिंग में भी पर्यटकों के आने की पूरी संभावना है। गांववासियों का कहना है कि आगामी दिनों में बिलिंग में सिंतबर माह तक पैराग्लाइडिंग बंद हो जाएगी। इसके अलावा अगर कोई पर्यटक यहां आ भी जाता है तो उसकी रजिस्ट्रेशन बैजनाथ प्रशासन के पास हो। इस बावत बैजनाथ की एसडीएम छवि नांटा ने बताया कि फिल्हाल इस बावत उन्हें ऐसा कोई ज्ञापन प्राप्त नहीं हुआ है।

 

विजली रहेगी बंद



विद्युत उपमंडल पपरोला के अंतर्गत 11 के.वी. पपरोला फीडर के आवश्यक मुरमत व रखरखाव को लेकर 13 जुलाई सोमवार को खूह बाजार, आयुर्वेद कॉलेज, घरथेड़ा, बुहली कोठी व आसपास के क्षेत्रों में बिजली बंद रहेगी। विभाग के एसडीओ पूर्ण चंद सूर्या ने बताया कि मौसम खराब होने पर यह कार्य अगले दिन किया जाएगा। उन्होंने लोगों से विभाग को सहयोग देने की अपील की है।

 

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला जलाया


उपमंडल बैजनाथ के बीड़ चौगान में तिब्बतयन यूथ कांग्रेस, महिला मंडल की सदस्यों व स्थानीय लोगों ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला जलाया।

इस दौरान मौजूद सभी लोगों ने चाईना बायकॉट, जिनपिंग मुर्दाबाद का नारा बुलंद किया व चीन द्वारा निर्मित सामान को जलाया।



तिब्बत यूथ कांग्रेस से गेलेक ताशी ने बताया कि चीन की दमनकारी नीति को सहन नहीं किया जाएगा व वे चीन द्वारा गलवान घाटी में चीन सेना द्वारा मारे गए शहीद सैनिकों के प्रति सहानुभूति रखते हैं। उन्होंने कहा कि देश भर के अरबों लोगों को चीन द्वारा निर्मित सामानों का बहिष्कार कर देना चाहिए। इस दौरान स्थानीय लोगों ने भी चीन के प्रति रोष जताया।

Post a Comment

0 Comments

सीएम सुक्खू ने महिला सम्मान निधि योजना शुरू की